Home » वायरल न्यूज़ » Hyena accidentally entered in lions area, see in the video how the king of the jungle taught a lesson
 

लकड़बग्घे ने कर दी शेरों को इलाके में घुसने की गलती, वीडियो में देखें जंगल के राजा ने कैसे सिखाया सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2021, 8:58 IST

जंगल का राजा शेर अपनी ताकत और साहस के दम पर पूरी जंगल पर राज करता है लेकिन कई बार दूसरे शिकारी शेर के इलाके में आकर उसे चुनौती देते हैं जो उसे बिल्कुल पसंद नहीं आती. उसके बाद शेर उसे ऐसा सबक भी सिखाते हैं जो शायद वह कभी न भूले. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक लकड़बग्घे ने शेरों के इलाके में घुसने की गलती कर दी. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @Betkoen90 से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 6000 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 75 लाइक्स और 18 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लकड़बग्घा शेरों के इलाके में उनका शिकार छीनने के लिए घुस आया है. जब शेर लकड़बग्घा को देखते हैं तो उसी पर हमला कर देते हैं. बता दें कि लकड़बग्घा भी शेरों की तरह ही शिकारी जानवर है लेकिन ताकत के मामले में वह शेरों से मुकाबला नहीं कर सकता.


जैसे ही लकड़बग्घा शेरों के इलाके में पहुंचता है कई शेर उसपर हमला कर देते हैं और चारों ओर से घेर लेते हैं. उसके बाद जान बचाने के लिए लकड़बग्घा भी शेरों से भिड़ जाता है और जोर जोर से चिल्लाने लगता है. अपने साथी की आवाज सुनकर कई और लकड़बग्घा भी वहां पहुंच जाते हैं. अपने साथी को शेरों के बीच में फंसा देखकर लकड़ग्घे उसे छुड़ाने की कोशिश करते हैं लेकिन किसी की हिम्मत ये नहीं होती कि वह शेरों पर हमला कर उसे छुड़ाकर ले जाएं.

इस कुएं में बनी है 30 किलोमीटर लंबी खुफिया सुरंग, जानिए किस देश में है मौजूद

उधर शेर लकड़बग्घा को नोंच-नोंचकर खाने की कोशिश करते हैं लेकिन वह शेरों से भिड़ जाता है. तभी दो शेर उसे खाने की कोशिश करते हैं लेकिन कई लकड़बग्घा उन्हें चारों ओर से घेर लेते हैं. उसके बाद जैसे ही एक शेर लकड़बग्घा को छोड़कर उसके साथियों पर हमला करने की कोशिश करता है शेरों के बीच फंसा हुआ लकड़बग्घा भाग निकलता है. इस तरह से उसकी जान बच जाती है.

सुपरमार्केट में सामान के बीच घूम रहा था विशालकाय अजगर, देखकर महिला के उड़ गए होश

First published: 19 August 2021, 8:58 IST
 
अगली कहानी