Home » वायरल न्यूज़ » Hyena uses this trick to get out of the lion's clutches, see how he save his life
 

शेर के चुंगल से निकलने के लिए लकड़बग्घे नेे अपनाई ये तरकीब, वीडियो में देखें कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2021, 7:58 IST
Lion attack (Twitter )

जंगल में मौजूद तमाम मांसाहारी जानवर हर वक्त शिकार की तलाश करते रहे हैं. कई बार तो वह खुद शिकार के चक्कर में अपना शिकार करवा बैठते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक लकड़बग्धा शेर के बच्चों पर हमला करने की गलती कर बैठा. उसके बाद शेरों ने उसकी ऐसी हालत की कि उसे अपनी जान बचाने के लिए मरने की नौटंकी करनी पड़ी.

इस वीडियो को नाजी-अल-तखीम नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक लकड़बग्घा शिकार की फिरक में घूम रहा है. इसी बीच उसे शेरों का एक झुंड़ दिखाई देता है जिसमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं.


लकड़बग्घा शेरों को बच्चों को शिकार बनाने की कोशिश करता है. इसी बीच शेरों की नजर उसपर पड़ जाती है और एक शेर उसपर टूट पड़ता है. जैसे ही शेर लकड़बग्घा को मारना शुरु करता है लकड़बग्घा मरने की नौटंकी करने लगता है और शेर उसे छोड़ देता है. लेकिन तभी शेरनी की नजर उस पर पड़ जाती है और वह उसपर हमला कर देती है और मारने लगती है.

बच्चों की जान बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गई गिलहरी, वीडियो में देखें कैसे दी नागराज को मात

तभी दूसरा शेर भी उसपर हमला कर देता है. लेकिन लकड़बग्घा बहुत चालाक है और एक बार फिर से मरने की नौटंकी करने लगता है. ऐसा करने से शेर उसे मरा समझकर छोड़ देते हैं और वहां से चले जाते हैं. ये वीडियो बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री का है इस वीडियो को अब तक 172 व्यूज मिल चुके हैं वहीं 7 लाइक्स और दो रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.

वैज्ञानिकों ने 50 साल पहले उगाया था ये डरावना जंगल, अब यहां जाने के नाम से भी खौफ खाते हैं लोग

First published: 11 August 2021, 7:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी