Home » वायरल न्यूज़ » Hyena was trying to attack the Wildebeest, see in the video how he taught the lesson
 

अफ्रीकन बारहसिंघा पर हमला करने की कोशिश कर रहा था लकड़बग्घा, वीडियो में देखें कैसे सिखाया सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2021, 8:58 IST

शिकारी जानवर कई बार उस वक्त मुसीबत में फंस जाते हैं जब उनका शिकार उल्टा उनपर ही हमला कर देता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक लकड़बग्घा ने एक अफ्रीकन बारहसिंघा पर हमला करने की गलती कर दी. क्योंकि जैसे ही लकड़बग्घा बारहसिंघा पर हमला करने पहुंचा उसने उसकी क्लास लगा दी. उसके बाद जो हुआ वह देखने लायक था. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @em4g1 से शेयर किया गया है.

इस वीडियो को अबतक 1100 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 11 लाइक्स और दो रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक लकड़बग्घा शिकारी की तलाश में है तभी उसे कुछ अफ्रीकन बारहसिंघा दिखाई दे जाते हैं. लकड़बग्घा अफ्रीकन बारहसिंघा के ऊपर हमला करने के लिए पहुंच जाता है. 


लकड़बग्घा हालांकि अफ्रीकन बारहसिंघा की तुलना में शरीर में काफी छोटा होता है लेकिन शिकारी होने की वजह से वह किसी भी जानवर पर हमला कर उसे आसानी से अपना शिकार बना लेता है. लेकिन हर बार ऐसा नहीं हो पाता. इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही हुआ है. क्योंकि जैसे ही लकड़बग्घा बारहसिंघा के ऊपर हमला करने पहुंचा बारहसिंघा बिना डरे उसे मारने के लिए दौड़ पड़ा. लकड़बग्घा ने देखा कि शिकार उसे मारने के लिए आ रहा है तो वह डरकर वहां से भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन अफ्रीकन बारहसिंघा ने दौड़कर उसपर हमला कर दिया और अपने सिर के वार से उसे नीचे गिरा दिया.

कीचड़ में फंसे गैंडे का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

लेकिन शिकारी लकड़बग्घा भी कहां हार मानने वाला था. उसने फुर्ती दिखाई और बारहसिंघा पर एक बार फिर से हमला कर दिया. उसने बारहसिंघा के पेट को अपने मजबूत जबड़ों से पकड़ लिया और उसे नीचे गिराने की कोशिश करने लगा. बारहसिंघा भी अपनी जान बचाने के लिए तेजी से घूमता रहा और उसपर अपनी सिर से वार करता रहा. वीडियो के आखिर तक दोनों में से किसी एक को भी सफलता नहीं मिली.

सड़क पर घूम रहे तेंदुआ पर शेर ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 2 September 2021, 8:58 IST
 
अगली कहानी