Home » वायरल न्यूज़ » Indigo Airlines flight was about to take off when the poisonous snake arrived and then...
 

उड़ान भरने वाला था इंडिगो एयरलाइंस का विमान कि तभी आ गया जहरीला सांप और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2021, 10:54 IST
Snake (प्रतीकात्मक फोटो)

बरसात के दिनों में सांप निकलने की घटनाएं आम हो जाती है. गली-मोहल्लों में तो सांप आ ही जाते हैं लेकिन अगर विमान में कोई खतरनाक सांप आ जाए तो फिर क्या होता होगा. इसी तरह की एक घटना हाल ही में सामने आई. जब इंडियो एयरलाइंस के एक विमान में सांप घुस आया. उसके बाद वहां कोहराम मच गया. दरअसल, यह घटना कोलकाता एयरपोर्ट की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलकाता से मुंबई जाने वाली एक फ्लाइट उड़ान भरने ही वाली थी. बताया जा रहा है कि यह सांप फ्लाइट के अंदर से ही निकला जब स्टाफ ने देखा कि फ्लाइट के अदंर सांप है तो उनके होश उड़ गए.

इंडिगो एयरलाइन्स की ये फ्लाइट कोलकाता से मुंबई के कुछ ही देर में उड़ान भरने को तैयारी थी, जैसे ही यात्रियों का सामान रखने के लिए कर्मचारी कार्गो तक पहुंचे, तो उन्होंने वहां एक लंबा-मोटा सा सांप दिखा. ये सांप तेजी से इधर-उधर टहल रहा था और वह प्लेन के अंदर जाने की कोशिश करता है. सांप को देखते ही तुरंत इस बात की जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी गई. उन्होंने वन विभाग को इसके बारे में जानकारी दी. उसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और सांप को रेस्क्यू कर अपने साथ ले गई. उसके बाद यात्रियों को मुंबई भेजने के लिए अलग प्लेन का अरेंजमेंट करवाया गया.


बताया कि प्लेन के कोलकाता आने से पहले ही सांप उसके अंदर पहुंच गया था. फिलहाल सांप को सुरक्षित निकाल लिया गया. इस वीडियो को एक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है. बताया जा रहा है कि ये विमान कुछ देर पहले ही रायपुर से कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरा था. जब विमान में सांप मिलने की घटना हुई उस वक्त विमान एकांत में खड़ा था. सांप विमान के अंदर एक बैगेज बेल्ट के चारों ओर लिपटा हुआ था. सबसे पहले एक बैगेज हैंडलर पर ही देखा गया. जैसे ही यह खबर फैली, ग्राउंड स्टाफ ने तुरंत इलाके को खाली करा दिया और हवाईअड्डे के अधिकारियों को इसकी सूचना दी,

हिरण के बच्चे को शिकार बनाने की कोशिश कर रहा था अजगर, वीडियो में देखें बचाने के लिए मां ने किया क्या

जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया जो इसे पुनर्वास के लिए भेज दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स में एक अधिकारी के हवाले से बताया गया कि ये विशाल सांप जहरीला नहीं था जो चूहा खाने वाले सांप के नाम से जाना जाता है. अधिकारियों का अनुमान है कि रायपुर से आने के बाद जब सामान को विमान से उतार लिया गया उसी के बाद ये सांप विमान में चढ़ा होगा. इस बीच, कई यात्रियों ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया.

साही का शिकार करने के चक्कर में भूखे तेंदुआ के पड़ गए लेने के देने, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

First published: 9 August 2021, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी