Home » वायरल न्यूज़ » Kazakhastan Woman fall on ground during doing bungee jumping dies, video goes viral
 

80 फीट की ऊंचाई से बंजी जंपिंग कर रही थी महिला तभी हुआ ये दर्दनाक हादसा, वीडियो देख कांप जाएगी आपकी रूह

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2021, 8:59 IST

तमाम लोगों को एडवेंचर करना बहुत पसंद होता है. ऐसे में कई बार वह अपनी जान जोखिम में डालकर भी अपने शौक पूरे करते हैं. लेकिन कई बार ये शौक उनपर बहुत भारी पड़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक महिला ने 80 फीट की ऊंचाई से छलांग लगा दी. उसके बाद जो हुआ वह देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. ये वीडियो कजाकिस्तान से सामने आया है. दरअसल, कजाकिस्तान की रहने वाली 33 साल की येवजीनिया लिओन्तिया तीन बच्चों की मां थीं. येवजीनिया को एडवेंचर गेम्स बहुत पसंद थे.

येवजीनिया अपने पति और दोस्तों के साथ कारागांडा शहर के एक होटल में गई थीं. इस होटल की छत पर बंजी जंपिंग (Bungee Jumping) एडवेंचर गेम होता है. इस गेम में शख्स की कमर से रस्सी बांध दी जाती है और उसे ऊंचाई से नीचे धक्का देकर गिराया जाता है जिसके बाद वो हवा में झूलता रहता है. येवजीनिया भी इसी बंजी जंपिंग का लुत्फ उठाने होटल पहुंची थी लेकिन हादसे का शिकार हो गईं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें वो ऊंचाई पर खड़ी हैं बंजी जंपिंग करती नजर आ रही हैं. मगर उनके साथ एक दर्दनाक हादसा हो जाता है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक येवजीनिया के पति उसका वीडियो शूट कर रहे थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि येवजीनिया छत पर रस्सी बांधे खड़ी हैं और अचानक वो नीचे कूदती है मगर रस्सी कमजोर होने की वजह से टूट गई. जिसकी वजह से वह हवा में लटकने की जगह सीधे जमीन पर जा गिरी और रस्सी के ही जरिए घिसटते हुए एक दीवार से जा टकराईं. नीचे मौजूद लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़े. दीवार में लगने की वजह से उन्हें काफी चोटें आईं और उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां सर्जरी के दौरान उसकी मौत हो गई.

दो मगरमच्छों के बीच हुई खूनी लड़ाई, वीडियों में देखें कैसे साथी को निगल गया जिंदा

बताया जा रहा है कि येवजीनिया पहले भी कई बार बंजी जंपिंग कर चुकी थी. इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और इस बात का पता लगा रही कि कहीं इस गेम के जरिए महिला की हत्या की साजिश तो नहीं थी. इस मामले में बंजी जंपिंग के ऑर्गनाइजर्स के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. पुलिस का मानना है कि रस्सी कमजोर थी जिसे अनदेखा किया गया है.

ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक आइलैंड, जहां जाने पर हो जाती है लोगों की मौत

First published: 12 October 2021, 8:59 IST
 
अगली कहानी