Home » वायरल न्यूज़ » Leopard climbed the tree after hunting the deer, see what happened next in the video
 

हिरण का शिकार कर पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2021, 14:56 IST
Leopard hunts deer (Youtube )

तेंदुआ शेर की तरह ही खतरनाक शिकारी है लेकिन वह शेर की तरह शिकार को जमीन पर रखकर नहीं खाता. तेंदुआ जब भी किसी जानवर का शिकार करता है तो उसे पेड़ पर लेकर चढ़ जाता है और वहां अकेला दावत करता है. बता दें कि तेंदुआ शेरों की तरह ही शिकारी जानवर है लेकिन कुदरत ने उसे पेड़ पर चढ़ने की ताकत दी है जबकि शेर पेड़ पर नहीं चढ़ सकता अपनी इसी अनोखी प्रवृत्ति के चलते तेंदुआ हमेशा शेरों को चकमा देकर अपने शिकार को बचा लेते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला.

जिसमें एक तेंदुआ ने एक शेर का शिकार किया और उसे लेकर पेड़ पर चढ़ गया उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक तेंदुआ ने एक हिरण को अपना शिकार बना लिया है. तेंदुआ ने हमलाकर पहले तो उसे मौत के घाट उतार दिया और उसके बाद उसके मृत शरीर को लेकर पेड़ पर चढ़ गया. जिससे कोई दूसरा जानवर उसके शिकार को छीन न पाए.


लेकिन जब तेंदुआ को हिरण के शरीर को ऊपर लटकाने की सही जगह नहीं मिली तो वह परेशान हो गया और उसने हिरण को जमीन पर उतारकर खाने की कोशिश शुरु कर दी. वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ हिरण को जमीन पर ऊपर से फेंकनेे के बजाए धीरे-धीरे नीचे लेकर आ रहा है. क्योंकि उसे पेड़ के नीचे बैठे एक अन्य तेंदुआ से भी डर है कि अगर उसने हिरण को नीचे फेंका तो वह उसे लेकर भाग जाएगा और उसे कुछ नहीं मिलेगा.

भैंस का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर तभी कर दिया झुंड़ ने हमला और फिर...

इस वीडियो में आप तेंदुआ की ताकत भी देख सकते हैं कि किस तरह से तेंदुआ हिरण के शरीर को एक ही पैर से पकड़े हुए हैं और हिरण का मृत शरीर नीचे लटका हुआ है. तभी तेंदुआ अचानक से हिरण को ऊपर से छोड़ देता है. जबतक कि जमीन पर बैठा तेंदुआ कुछ समझ पाता पेड़ पर बैठे तेंदुआ ने ऊपस से छलांग लगाई को हिरण के शरीर को लेकर भाग गया.

घर के बाहर रात में रखवाली कर रहा था कुत्ता तभी कर दिया तेंदुआ ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 17 August 2021, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी