Home » वायरल न्यूज़ » Leopard hunted deer then hyena attacked, see in the video what happened next
 

तेंदुआ ने किया हिरण का शिकार तभी लकड़बग्घा ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें फिर आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2021, 7:59 IST
(Twitter)

जंगल का जीवन पूरी तरह से हिम्मत और ताकत पर निर्भर है, यहां 'जो डरा वो मरा' वाली कहावत हर कदम पर चरितार्थ होती है. अगर शिकारी ने हमला किया और शिकार ने हिम्मत से काम लिया तो वह शिकारी को मात दे सकता है. यही नहीं हिम्मत से वह कई बार शिकारी को भी मारकर खा सकता है. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक तेंदुआ ने हिरण का शिकार करने की कोशिश की तो लकड़बग्घा ने तेंदुआ पर हमला कर दिया उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @Betkoen90 से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक नौ लाख 43 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 2100 से ज्यादा लाइक्स और 500 से अधिक रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी मैदान में एक तेंदुआ ने हिरण को शिकार के लिए पकड़ लिया हैं. तेंदुआ हिरण को मारकर खाने की कोशिश कर रहा था और हिरण बिल्कुल ऐसी मुद्रा में जमीन पर पड़ा दिख रहा है जैसे कि वह मर गया हो. तभी एक लकड़बग्घे की नजर दोनों पर पड़ जाती है और लकड़बग्घा तेंदुआ का शिकार छीनने के लिए दौड़ लगा देता है 


लकड़बग्घा इतने आक्रामक तरीके से आता है कि तेंदुआ उससे डर जाता है और हिरण को छोड़कर भागने लगता है. वहीं लकड़बग्घा हिरण को खाने की कोशिश करता है तभी उसे फिर से तेंदुआ थोड़ी दूर ही खड़ी दिख जाता है. लकड़बग्घे को लगता है कि अगर तेंदुआ फिर से आ गया तो वह उसका शिकार छीन लेगा.

शरारती लंगूर ने बाघ के पकड़कर खींच दिए कान, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

इसीलिए लकड़बग्घा हिरण को छोड़कर तेंदुआ के पीछे भागता है. जैसे ही तेंदुआ को लकड़बग्घा अपनी ओर आता दिखता है तेंदुआ वहां से भागने लगत है. उसके बाद लकड़बग्घा फिर से हिरण की ओर आने लगता है. लेकिन उसके हिरण के पास पहुंचने से पहले ही हिरण उठकर वहां से भाग जाता है और अपनी जान बचा लेता है. इस तरह से न तो तेंदुआ और न ही लकड़बग्घा हिरण का शिकार कर पाते हैं.

मछली पकड़ने के लिए चिड़िया ने अपना अद्बुत तरीका, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

First published: 5 August 2021, 7:59 IST
 
अगली कहानी