Home » वायरल न्यूज़ » Leopard makes mistake to attack the Baboons, see in the video what happened next
 

लंगूरों पर हमला करना तेंदुआ को पड़ गया भारी, वीडियो में देखें कैसे सिखाया शिकारी को सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2021, 9:58 IST
(Twitter )

तेंदुआ भले ही किसी भी जानवर पर हमला कर उसे अपना शिकार बना लेता हो लेकिन कई बार कुछ जानवरों की हिम्मत के आगे उसकी हालत खराब हो जाती है और उसे अपनी जान बचाने के लिए मैदान छोड़कर भागना पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक तेंदुआ ने लंगूरों के झुंड पर हमला करने की गलती कर दी. क्योंकि जैसे ही तेंदुआ ने लंगूरों पर हमला किया लंगूरों का पूरा झुंड इकट्ठा हो गया और तेंदुआ के चारों ओर से घेर लिया.

उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 4700 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इसे 14 लाइक्स और तीन रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल एक तेंदुआ ने लंगूरों के झुंड पर हमला कर दिया है. लेकिन लंगूर तेंदुआ से बिना डरे उसके चारों ओर इकट्टा हो गए जिससे तेंदुआ का मुकाबला कर सकें. 


जैसे ही लंगूरों ने तेंदुआ को चारों और से घेरा तेंदुआ डर गया और चुपचाप वहीं पर बैठ गया. जिससे लंगूरों उसपर हमला न करें. वहीं दूसरी ओर लंगूर इस बात को लेकर बी चिंतित हैं कि कहीं उसका साथी आकर उनपर हमला न कर दे इसलिए लंगूर चारों ओर देखते नजर आ रहे हैं. जैसे ही लंगूरों को लगा कि उनकी ओर कोई आ रहा है सभी लंगूर वहां से भाग खड़े हुए और पेड़ पर चढ़ गए.

समुद्र के बीचोंबीच घर बनाकर रहते हैं इस गांव के लोग, जानिए क्या है वजह

लेकिन तेंदुआ वहां पर बैठा रहा. जब लंगूरों को लगा कि अब तेंदुआ वहां से भागे वाला नहीं है तो सभी लंगूर एक बार फिर से नीचे उतर आए और इस बार फिर से तेंदुआ को चारों ओर से घेर लिया. फिर क्या था तेंदुआ को लगा कि लंगूर उसकी जान ले लेंगे तो तेंदुआ वहां से भाग खड़ा हुआ लेकिन कुछ लंगूर फिर भी उसके पीछे भागे.

पेड़ के नीचे आया हिरण तभी ऊपर से तेंदुआ ने लगा दी छलांग, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 18 August 2021, 9:58 IST
 
अगली कहानी