Home » वायरल न्यूज़ » Leopard trying to hunt porcupine, you will be stunned to see the video
 

साही का शिकार करने के चक्कर में भूखे तेंदुआ के पड़ गए लेने के देने, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2021, 9:57 IST
Leopard (Twitter)

भूख इंसान से ही नहीं बल्कि जानवरों से भी ऐसे काम करा देती है जिससे उसकी जिंदगी खतरे में पड़ जाती है. इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी भूख मिटाने के लिए कई बार ऐसे काम कर बैठते हैं जो उनके लिए मुसीबत बन जाते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक तेंदुआ ने भी कुछ ऐसी ही गलती कर दी. तेंदुआ बहुत भूखा था और वह शिकार की तलाश कर रहा था लेकिन उसे काफी देर तक कोई शिकार नहीं मिला, जैसे ही उसे एक साही के बिल दिखाई दिखाई दिया उसने उसी पर हमला कर दिया उसके बाद जो हुआ वह देखकर आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 833 व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 11 लाइक्स और तीन बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक भूखा तेंदुआ जंगल से बाहर निकलकर सड़क पर आ गया है. भूख की वजह से वह काफी कमजोर दिखाई दे रहा है और सड़क पर घूमते हुए शिकार की तलाश कर रहा है. लेकिन काफी देर तक उसे कुछ भी नहीं मिला. तभी अचानक से उसे एक साही का बिल दिखाई देता है जिसमें एक साही भी उसे नजर आती है. तेंदुआ बिना समय गंवाए साही पर हमला कर देता है और उसके बिल से उसे खींचने की कोशिश करता है. साही को पकड़ने के चक्कर में वह बुरी तरह से जख्मी हो जाता है. क्योंकि तेंदुआ से बचने के लिए साही बिल के अंदर घुस गई और उसे पकड़ने के चक्कर में तेंदुआ के शरीर पर तमाम कांटे चुभ गए. बता दें कि साही एक छोटा सा जानवर होता है जो बिलों के अंदर रहता है. उसकी सुरक्षा के लिए कुदरत ने उसके शरीर पर नुकीले कांटे दिए हैं. तेंदुआ ने जब साही को पकड़ने और उसका शिकार करने की कोशिश की तो तेंदुआ के पैरों और मुंह में तमाम कांटे चुभ गए और उससे वह विचलित हो गया. उसके बाद तेंदुआ शिकार करना भूलकर सड़क पर काफी देर तक अपने शरीर में चुभे कांटों को निकालते देखा गया.

तभी अचानक से उसे एक साही का बिल दिखाई देता है जिसमें एक साही भी उसे नजर आती है. तेंदुआ बिना समय गंवाए साही पर हमला कर देता है और उसके बिल से उसे खींचने की कोशिश करता है. साही को पकड़ने के चक्कर में वह बुरी तरह से जख्मी हो जाता है. क्योंकि तेंदुआ से बचने के लिए साही बिल के अंदर घुस गई और उसे पकड़ने के चक्कर में तेंदुआ के शरीर पर तमाम कांटे चुभ गए.


भालू का शिकार करने के लिए बाघ ने लगाई दौड़, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

बता दें कि साही एक छोटा सा जानवर होता है जो बिलों के अंदर रहता है. उसकी सुरक्षा के लिए कुदरत ने उसके शरीर पर नुकीले कांटे दिए हैं. तेंदुआ ने जब साही को पकड़ने और उसका शिकार करने की कोशिश की तो तेंदुआ के पैरों और मुंह में तमाम कांटे चुभ गए और उससे वह विचलित हो गया. उसके बाद तेंदुआ शिकार करना भूलकर सड़क पर काफी देर तक अपने शरीर में चुभे कांटों को निकालते देखा गया.

बिल्ली को डसने की कोशिश कर रहा था कोबरा, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 9 August 2021, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी