Home » वायरल न्यूज़ » Lion killed hyena during looking for prey, see in the video how they killed the animal
 

शिकार की तलाश कर रहे लकड़बग्घा को शेरों ने बनाया निवाला, वीडियो में देखें कैसे उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2021, 11:57 IST

जंगल का जीवन अनिश्चित होता है, जहां कब कोई किस जानवर को अपना शिकार बना ले कोई नहीं जानता. कभी बार तो शिकारी जानवर शिकार न मिलने पर अपने ही साथी को मारकर खा जाते हैं. और दूसरे शिकारियों पर भी हमला कर देते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें शिकार की तलाश में निकले एक लकड़बग्घा पर कई शेरों ने हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को @iftirass नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

इस वीडियो को अब तक 2300 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 23 लाइक्स और तीन बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में कुछ शेरों ने एक लकड़बग्घा को पकड़ रखा है और उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. लकड़बग्घा अपनी जान बचाने के लिए शेरों के सामने बुरी तरह से गिड़गिड़ा रहा है हालांकि उसके तेवर ऐसे नजर आ रहे हैं कि शेरों ने उसे नहीं छोड़ा तो वह उनपर हमला कर देगा.


संभवतः लकड़बग्घा शिकार की तलाश में शेरों के इलाकों में पहुंच गया होगा और उसके बाद शेरों ने अपने ही घर में शिकार को देखकर उसपर हमला कर दिया होगा. क्योंकि अक्सर लकड़बग्घे अपने साथियों के साथ ही शिकार पर निकलते हैं और मिलकर शिकार करते हैं. लेकिन ये लकड़बग्घा अकेला ही शेरों के इलाके में पहुंच गया और अपनी जान से हाथ धो बैठा.

OMG: 100 सालों से इस देश में हो रही है मछलियों की बारिश, आज तक पता नहीं चल पाया रहस्य

एक मिनट के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लकड़बग्घा जमीन पर पड़ा है और कई शेर उसके चारों ओर मौजूद हैं जो उसे शिकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन लकड़बग्घा के आक्रामक रवैया को देखते हुए शेर उसे मार नहीं रहे बल्कि उसके पास खड़े होकर पूरा नजारा देख रहे हैं. लेकिन तभी एक शेर लकड़बग्घा को अपने जबड़ों में भर लेता है और उसकी गर्दन पकड़कर उसका काम तमाम कर देता है. उसके बाद सभी शेर मजे से लकड़बग्घा की दावत उड़ाते हैं.

बच्चे को गोद में लेकर घर के बाहर खड़ी थी महिला तभी कर दिया सांड़ ने हमला और...

First published: 3 November 2021, 11:57 IST
 
अगली कहानी