Home » वायरल न्यूज़ » Lion made the mistake of attacking the herd of buffaloes, see in the video how buffalo killed
 

शेर ने कर दी भैंसों के झुंड पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें जंगल के राजा को कैसे उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2021, 7:59 IST
Buffalo killed lion (Twitter)

एकजुट होकर काम करने से बड़े से बड़े काम को निपटाया जा सकता है. फिर चाहे कोई कितना भी बड़ी शिकारी क्यों न हो उसे भी मात दी जा सकती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें भैंसों के एक झुंड पर हमला करना शेर को उस वक्त भारी पड़ गया जब सभी भैंसों ने मिलकर शेर पर उल्टा हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुरेंद्र मेहरा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है जिसे अब तक 4500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

साथ ही 300 से अधिक लाइक्स और 39 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'जंगल का नियम. योग्यतम की उत्तरजीविता...' आमतौर पर शेर को जंगल का राजा माना जाता है. जो किसी भी जानवर को आसानी से अपना शिकार बना लेता है. उसके जीने का यही एक नियम होता है. लेकिन कई बार जंगल के राजा को किसी दूसरे जानवर पर हमला करना भारी पड़ जाता है.


ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक शेर की उस दौरान हालात खराब हो जाती है जब वह भैंसों के एक झुंड पर हमला करता है. भैंसों के झुंड़ पर जैसे ही शेर हमला करता है भैंसें उसपर टूट पड़ती हैं. उसके बाद क्या होता है आप वह सब वीडियो में देख सकते हैं.

झील किनारे पानी पी रहा था जंगली सूअर तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला और फिर...

वीडियो में देखा जा सकता है कि भैंसों का एक झुंड किसी नदी किनारे पानी पी रहा है. तभी एक शेर शिकार करने के लिए वहां पहुंच जाता है लेकिन भैंसें शेर पर टूट पड़ती हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि भैंसें किस तरह से शेर को पटक-पटक कर मार देती हैं.

हिरण के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहा था लकड़बग्घा तभी बचाने आ गई मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 31 August 2021, 7:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी