Home » वायरल न्यूज़ » Lion made the mistake of snatching the prey from the leopard, see in the video what happened next
 

शेर ने कर दी तेंदुआ से शिकार छीनने की गलती, वीडियो में देखें जब पेड़ पर चढ़ा जंगल का राजा तो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2021, 15:58 IST

तेंदुआ किसी भी जानवर को पलभर में शिकार करने की ताकत रखता है. यही नहीं वह दूसरे जानवरों से अपने शिकार को बचाने के लिए उसे लेकर पेड़ पर भी चढ़ जाता है. कई बार शेर और लकड़बग्घा जैसे शिकारी जानवर तेंदुआ से उसका शिकार छीनकर भाग जाते हैं इसीलिए तेंदुआ शिकार करने के बाद उसे लेकर पेड़ पर चढ़ जाता है और वहां बैठकर सुकून से अपने शिकार की दावत उड़ाता है. क्योंकि लकड़बग्घा और शेर पेड़ पर नहीं चढ़ पाते ऐसे में तेंदुआ के सामने किसी तरह की परेशानी नहीं होती, लेकिन कई बार हालात बदल जाते हैं.

शेर हिम्मत कर पेड़ पर भी चढ़ जाता है लेकिन ज्यादा देर तक या ऊंचाई तक पहुंचने में उसे परेशानी होती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर तेंदुआ का शिकार छीनने के लिए पेड़ पर चढ़ गया. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल हो गया. जिसे अब तक 960 व्यूज और 66 लाइक्स मिल चुके हैं.


वहीं इस वीडियो को अब तक 12 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तेंदुआ हिरण का शिकार करने के बाद उसे लेकर पेड़ पर चढ़ गया है. तभी दो शेरों की नजर उसपर पड़ जाती है और शेर तेंदुआ से शिकार छीनने के लिए पहुंच जाते हैं. शेर बहुत कोशिश करने के बाद पेड़ पर चढ़ जाता है. तेंदुआ हिरण को पेड़ की डाली पर लटका लेता है जहां तक पहुंचने के लिए शेर को काफी कोशिश करनी पड़ती है.

अरबों रुपये के खजाने के साथ समंदर में डूब गया था जहाज, आज तक नहीं चला इसका पता

शेर बहुत कोशिश करता है लेकिन तेंदुआ उसे शिकार को छीनने नहीं देता है इसी दौरान पेड़ की डाली जोर-जोर से हिलने लगती है. शेर और तेंदुआ के साथ हिरण के वजन से डाली टूट जाती है और शेर जमीन पर गिर पड़ता और उसके बाद डर कर वहां से भाग जाता है.

ये है दुनिया का पहला भूतिया रेस्टोरेंट, जहां मेहमानों का स्वागत करने आते हैं भूत

First published: 15 November 2021, 15:58 IST
 
अगली कहानी