Home » वायरल न्यूज़ » Lion took away the buffalo child, only then the mother reached to save, see in video what happened next
 

भैंस के बच्चे को उठा ले गया शेर तभी बचाने के लिए पहुंच गई मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2021, 22:55 IST

जंगल का राजा शेर किसी भी जानवर पर हमला कर उसे आसानी से शिकार बना लेता है. लेकिन कई बार कुछ जानवर अपने बच्चों को बचाने के लिए शेर पर ही हमला कर देते हैं. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक शेर ने भैंस के बच्चे को उठाकर ले जाने की गलती कर दी. तभी उसकी मां उसे बचाने के लिए पहुंच गई. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को वर्ल्ड ऑफ वाइल्डलाइफ एंड विलेज नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक शेर शिकारी की तलाश कर रहा है. तभी उसकी नजर एक भैंस और उसके बच्चे पर पड़ जाती है शेर भैंस के बच्चे को अपना शिकार बनाना चाहता है कि क्योंकि उसे पता है कि वह बच्चे को आसानी से मारकर खा सकता है लेकिन भैंस का शिकार करने के लिए उसे पहले लड़ना पड़ेगा. शेर दौड़ते हुए जाता है और भैंस के बच्चे को पकड़ लेता है. उसके बाद वह बच्चे को अपने जबड़ों में दबाकर वहां से खींचकर दूर तक ले जाता है.


तभी भैंस अपने बच्चे को बचाने के लिए दौड़ पड़ती है जिसे देखकर शेर थोड़ा सा डर जाता है और बच्चे को छोड़कर दूर भाग जाता है लेकिन वह बच्चे पर नजर बनाए रखता है कि कहीं वह भी वहां से न भाग जाए. शेर दूर खड़े होकर भैंस और उसके बच्चे को देखता रहता है. भैंस भी अपने बच्चे से काफी दूर खड़ी होकर शेर को देखती रहती है उसे भी इस बात का डर है कि शेर कहीं उसपर भी हमला न कर दे.

हाथियों के झुंड पर हमला करने की कोशिश कर रहा था तेंदुआ, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

उसके बाद बच्चा अचानक से वहां से जाने की कोशिश करता है लेकिन शेर को लगता है कि अब उसका शिकार उसके हाथ से निकलने वाला है इसलिए वह तेजी से दौड़कर बच्चे को फिर से पकड़ता है और जंगल की ओर लेकर चला जाता है भैंस अपने बच्चे के लिए कुछ नहीं कर पाती और शेर आसानी से उसका शिकार कर बच्चे को खा जाता है.

अफ्रीकन बारहसिंघा पर हमला करना मगरमच्छ को पड़ा भारी, वीडियो में देखें नदी के बाहर खींचकर किया क्या

First published: 17 September 2021, 22:55 IST
 
अगली कहानी