Home » वायरल न्यूज़ » Lion trapped in the middle, see in the video how the condition of the king of the jungle became due to fear
 

शेर का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे लकड़बग्घे, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2021, 13:59 IST

शेर भले ही जंगल का राजा कहलाता है लेकिन कई बार वह दूसरे जानवरों के चुंगल में फंसकर उसकी हालत खराब हो जाती है और वह कुछ नहीं कर पाता. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में नजर आया. जिसमें एक शेर गलती से लकड़बग्घों के बीच पहुंच गया. फिर क्या था लकड़बग्घों के डर से शेर थर-थर कांपने लगा. बीबीसी अर्थ की डॉक्यूमेंट्री की ये वीडियो क्लिप देखकर यकीनन आप हैरान हो जाएंगे और समझ जाएंगे कि वास्तव में एकता में बहुत शक्ति होती है जो ताकतवर से ताकतवर इंसान को भी मात दे सकती है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शेर पानी के बीच फंस गया है वह किसी तरह से पानी से बाहर निकल आता है, लेकिन वह इस बात से अंजान है कि जिस ओर वह जा रहा है वह इलाका लकड़बग्घों से भरा हुआ है. जैसे ही शेर वहां पहुंचता है चारों ओर से लकड़बग्घे उसे घेर लेते हैं और शेर को देखकर उसके चारों ओर जोर-जोर से चीखने लगते हैं. एक साथ दर्जनों लकड़बग्घों को देखकर शेर की हालत खराब हो जाती है. हालांकि वह अपनी जान बचाने के लिए दहाड़ता है लेकिन लकड़बग्घों की संख्या ज्यादा होने की वजह से वह ज्यादा डरते नहीं हैं बल्कि शेर का शिकार करने की कोशिश करते हैं.


वीडियो में देखा जा सकता है कि कई बार तो शेर अपनी जान बचाने के लिए लकड़बग्घों को पकड़ने की कोशिश करता है लेकिन लकड़बग्घे इतने चालाक हैं कि शेर की पकड़ में नहीं आते. शेर चारों ओर से लकड़बग्घों से घिरा हुआ है और अपनी जान बचाने की लगातार कोशिश कर रहा है. मगर लकड़बग्घे उसे अपने चुंगल से निकलने नहीं दे रहे हैं. कई बार लकड़बग्घे शेर को पकड़ लेते हैं और नोंचने लगते हैं, लेकिन शेर अपनी दहाड़ से लकड़बग्घों को दूर कर देता है.

यहां होता है बिना दवाईयों के इलाज, शरीर में आग लगाकर की जाती है बीमारियां दूर

शेर की दहाड़ सुनकर एक शेर उसे बचाने के लिए पहुंच जाता है. लकड़बग्घे जब दूसरे शेर को देखते हैं तो उनके हौसले पस्त हो जाते हैं और वह शेर को जाने देते हैं. इस वीडियो को अब तक करीब सवा छह करोड़ बार देखा जा चुका है.

गुस्साए हाथी ने कर दिया युवक पर हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 18 August 2021, 13:59 IST
 
अगली कहानी