Home » वायरल न्यूज़ » Lion trying to hunt buffalo than buffalo herd attack and then
 

भैंस का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर तभी कर दिया झुंड़ ने हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2021, 11:59 IST
Lion attack (Twitter )

जंगल का राजा बड़े से बड़े जानवर को मारकर खा जाता है लेकिन कई बार जानवर उल्टा उसपर ही हमला कर देते हैं और मार डालते हैं. मगर शातिर शिकारी शेर अपने शिकार के चुंगल में फंसने सेे पहले ही भाग निकलता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने एक भैंस पर हमला कर पकड़ लिया और उसे मारकर खाने की कोशिशऱ करने लगा. लेकिन तभी भैंस के कई साथी वहां पहुंच गए और उसके बाद जो हुआ वह देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 3200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 23 लाइक्स और 11 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक शेर ने भैंसों के एक झुंड पर हमला कर एक भैंस को पकड़ लिया है. शेर ने भैंस को जमीन पर गिरा लिया है और उसे खाने की कोशिश कर रहा है.x


अपने साथी को शेर के चुंगल से बचाने के लिए कई और भैंसें भी वहां पहुंच गई हैं और अपने साथी को छुड़ाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन किसी भैंस की हिम्मत इतनी नहीं हो रही है कि वह शेर पर हमला कर अपने साथी को निकाल ले. कई भैंसें हिम्मत कर शेर के पास पहुंच भी गई हैं लेकिन फिर भी उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि शेर उसे छोड़कर उनपर हमला न कर दे. शेर भैंस की गर्दन पकड़कर खींचकर ले जाने की कोशिश कर रहा है. 

भैंस के नवजात बच्चे को उठा ले गया शेर, वीडियो में देखें मां ने बचाने के लिए किया

लेकिन भैंस भी पूरी ताकत से अपना बचाव कर रही है. तभी एक भैंस शेर के पीछे पहुंच जाती है और कई अन्य भैंसें भी शेर को चारों ओर से घेरने की कोशिश करती है. ये देखकर शेर डर जाता है और शिकार को छोड़कर अपनी जान बचाने में ही भलाई समझता है. कुछ भैंस शेर पर हमला करने की कोशिश करती है लेकिन शेर वहां से भाग निकलता है.

ये है दुनिया का इकलौता ऐसा आइलैंड जहां इंसानों से ज्यादा रहते हैं जानवर

First published: 17 August 2021, 11:59 IST
 
अगली कहानी