Home » वायरल न्यूज़ » Lion wanted to attack the herd of elephants, see in the video what happened when Gajraj saw it
 

हाथियों के झुंड़ पर हमला करना चाहता था शेर, वीडियो में देखें जब गजराज ने देखा तो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2021, 7:58 IST

पृथ्वी के सबसे बड़े जानवर हाथी जितने शांत स्वभाव के होते हैं उन्हें गुस्सा भी उतना ही आता है. अपने परिवार से बेहद लगाव रखने वाले हाथी अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए हमेशा सतर्क रहते हैं. बच्चों पर कोई जानवर हमला न कर पाए इसके लिए वह हमेशा उन्हें झुंड़ के बीच में रखते हैं. कई बार शेर जैसे शिकारी जानवर उनपर हमला भी कर देते हैं लेकिन वह बड़ी हिम्मत से उनका मुुकाबला करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला.

जिसमें हाथियों के एक झुंड़ पर शेरों का एक झुंड़ हमला करने की कोशिश करता है. तभी हाथियों की नजर उनपर पड़ जाती है और उसके बाद क्या होता है ये आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को थॉमसन सफारी नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 8 लाख 71 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में ऊंची-ऊंची घास के बीच में हाथियों का एक झुंड़ घूम रहा है.


हाथियों के झुंड़ पर शेरों के एक झुंड़ की नजर पड़ जाती है उसके बाद शेरों का पूरा झुंड़ घात लगाकर बैठ जाता है जिससे वह हाथियों पर हमला कर उन्हें अपना शिकार बना सके. तभी एक हाथी की नजर घात लगाकर बैठे शेरों के झुंड पर पड़ जाती है. उसके बाद हाथी शेरों पर हमला कर देता है. हाथी गुस्से में इतनी तेजी से शेरों के पीछे भागता है कि शेरों का पूरा झुंड़ डरकर भागने लगता है. शेरों के इस झुंड में कई बच्चे भी शामिल हैं शेरों उन्हें भी दौड़ा लेता है.

जब एक तरबूत के लिए हुआ था भयंकर युद्ध, सैकड़ों सैनिकों की गई थी जान

पीछे से बाकी हाथी भी शेरों के पीछे भागते देखे जा सकते हैं. हाथियों के झुंड में भी कुछ बच्चे हैं जो अपने परिवार के साथ तेजी से भागते नजर आते हैं. हाथियों का झुंड इतने गुस्से में है कि काफी दूर तक शेरों का पीछा करता है. जब शेर वहां से भाग जाते हैं तो हाथियों का पूरा झुंड एक पेड़ के नीचे जाकर रुक जाता है.

इस किले में गायब हो गई थी पूरी बारात, आजतक नहीं चला इसके रहस्य का पता

First published: 28 August 2021, 7:58 IST
 
अगली कहानी