Home » वायरल न्यूज़ » Lioness killed hyena kid then the whole herd of hyenas came to take revenge
 

शेरनी ने बनाया लकड़बग्घे के बच्चे को शिकार को बदला लेने के लिए आ गया पूरा झुंड़, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2021, 14:27 IST
Hyena and lion fight (Twitter)

अगर आपके बच्चे की कोई पिटाई कर दे तो यकीनन आपको गुस्सा आ जाएगा. इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी कुछ ऐसा ही करते हैं जब उनके बच्चे से कोई कुछ कहता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक शेरनी ने लकड़बग्घे के एक बच्चे को अपना शिकार बना लिया. उसके बाद लकड़बग्घों का पूरा झुंड बदला लेने के लिए पहुंच गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को को ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया गया है.

इस वीडियो को अब तक 2900 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं साथ ही 15 लाइक्स भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी मैदान में लकड़बग्घों के एक झुंड़ ने एक शेरनी को घेर रखा है और वह उसे मारने की कोशिश कर रहे हैं. शेरनी भी हार मानने वाली नहीं है वह भी लगातार लकड़बग्घों को काटने की कोशिश कर रही है. लकड़बग्घा इतनी बड़ी संख्या में हैं कि शेरनी चाहकर भी उनके चुंगले से निकलकर भाग नहीं पा रही है.


बता दें कि इस शेरनी ने लकड़बग्घों के एक बच्चे को अपना शिकार बना लिया है और लकड़बग्घे उसी का बदला लेने के लिए शेरनी को मारने की कोशिश कर रहे हैं. जैसे ही लकड़बग्घें उसे काटने की कोशिश करते हैं शेरनी जोर-जोर से चिल्लाने लगती है और वहां से भाग खड़ी होती है.

Video: रिपोर्टिंग के दौरान पीछे खड़ी कार डूबने लगी झील में, देखकर रिपोर्टर ने किया हैरान कर देने वाला काम

लकड़बग्घे हर हाल में अपने बच्चे का बदला लेने की कोशिश कर रहे हैं वहीं शेरनी भी किसी भी तरह से अपनी जान बचाने के लिए वहां से निकलना चाहती है. तभी  शेरनी झाड़ियों से बाहर आ जाती है और उसकी आवाज सुनकर शेरों को एक झुंड वहां पहुंच जाता है. शेरों का पूरा झुंड शेरनी को बचाने के लिए लकड़बग्घों से भिड़ जाता है. फिर क्या था दोनों ओर से जबदस्त लड़ाई होती है. शेर लकड़बग्घों को दौड़ा दौड़ा कर मारने लगते हैं.

झील मेें पानी पीने पहुंचे गैंडे से हो गया हाथियों का सामना, वीडियो में देखें गजराज ने किया क्या

First published: 5 August 2021, 14:27 IST
 
अगली कहानी