Home » वायरल न्यूज़ » Lions ware trying to hunt monitor lizard then the buffalo attacked, see in video what happened next
 

विषखोपड़ा का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेरों का झुंड तभी कर दिया भैंस ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2021, 8:58 IST
Buffalo attack (Twitter )

दुश्मन से डरकर हमला करने से पहले ही कई बार शिकार अपने शिकार पर हावी हो जाता है और उसका परिणाम ये होता है कि शिकारी के हौसले पस्त हो जाते हैं और वहां मैदान में उतरने से पहले ही हाल मान लेता है. जंगल में भी कई बार ऐसे ही नजारे देखने को मिलते हैं. जिसमें एक भैंस ने संभावित खतरे को देखते हुए शेरों के झुंड पर ही हमला कर दिया. क्योंकि भैंस ने कुछ दूरी पर ही शेरों के एक झुंड को एक विषखोपड़ा का शिकार करते देख लिया था.

उसके बाद भैंस को लगा कि शेरों का झुंड़ उसपर भी हमला करने के लिए जरूर आएगा और इसी डर से भैंस ने शेरों से पहले उनपर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 2600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 28 लाइक्स और चार बार इसे रिट्वीट भी किया जा चुका है. 


इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में शेरों का एक झुंड मॉनिटर लिजार्ड यानी विषखोपड़ा को अपना शिकार बनाने की कोशिश कर रहा है. शेरों को इस झुंड में कुछ बच्चे भी शामिल हैं और वह भी शिकार करने के गुर सीख रहे हैं. इसी दौरान शेर का एक बच्चा विषखोपड़ा को अपने जबड़ों में दबाकर झुंड से दूर चला जाता है और जमीन पर रखकर उसे खाने की कोशिश करने लगता है.

तुरंत हो जाएं सावधान, Google पर भूल से भी Search न करें ऐसी चीज, बहुत बड़ी मुसीबत में फंस जाएंगे आप

तभी कुछ दूर मौजूद एक भैंस ये सब देख लेती है उसे लगता है कि शेरों के झुंड़ मॉनिटर लिजार्ड के शिकार के बाद उसपर भी हमला करने के लिए आएगैं. इसी डर से वह शेरों की ओर तेजी से दौड़ती है और उनपर हमला कर देती है. जैसे ही भैंस शेर के बच्चे के पास पहुंचती है बच्चा वहां से भागने लगता है लेकिन भैंस अपने सींगों से उसे उठा लेती है और हवा में उछाल देती है ये देखकर वहां मौजूद शेर डर जाते हैं और मैदान छोड़कर भाग जाते हैं.

भैस का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर तभी बचाने के लिए आ गए साथी और...

First published: 7 August 2021, 8:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी