Home » वायरल न्यूज़ » Lions was about to attack the elephant and its newborn baby, see how the herd taught the lesson in the video
 

हाथी और उसके बच्चे पर हमला करने वाले थे शेर, वीडियो में देखें झुंड ने कैसे सिखाया सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2021, 10:57 IST
Lion attacks elephant (Youtube)

इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी अपनी जिंदगी के लिए दिन-रात जद्दोजहद करते हैं. जैसे इंसान अपने परिवार की सुरक्षा के लिए दुश्मनों से भिड़ जाता है वैसे ही जानवर भी अपने परिवार की सुरक्षा करते हैं. जिसमें हाथियों का नाम सबसे पहले आता है. हाथी समझदार होने के साथ-साथ पारिवारिक भी होते हैं इसीलिए वह झुंड के साथ रहना पसंद करते हैं. जब भी उनके झुंड के किसी सदस्य पर मुसीबत आती है पूरा झुंड उसे मुसीबत से निकालने के लिए जुट जाता है.

ऐसा ही एक वीडियो में सोशल मीडिया में मिला. जिसमें हाथियों के एक झुंड पर जब शेरों के एक झुंड ने हमला कर दिया. उसके बाद हाथियों ने शेरों के कैसे छक्के छुड़ाए ये आप देख सकते हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में हाथियों का एक झुंड खड़ा हुआ है. इसी झुंड के सामने कई शेर भी मौजूद हैं जो हाथियों पर हमला करना चाहते हैं. क्योंकि झुंड की एक हथिनी ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया है.


बच्चा अभी भी प्रसव के बाद जमीन पर पड़ा है और हथिनी पास में ही खड़ी हुई है. शेर इसी बच्चे को अपना शिकार बनाने चाहते हैं. लेकिन पूरी झुंड इस नवजात और उसकी मां की सुरक्षा में लगा हुआ है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे के जन्म की खुशी भी हाथी मना रहे हैं साथ ही चिंघाड़कर शेरों को भगाने की भी कोशिश कर रहे हैं. तभी शेर हाथियों की ओर बढने लगते हैं. इसी दौरान एक हाथ शेरों की ओर चल देता है और उसका बच्चा भी उसके पीछे पीछे होता है.

शेर ने किया भैंस पर हमला तो बचाने के लिए आ गया पूरा झुंड, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

तभी शेरों का पूरा झुंड उसपर हमला कर देता है हाथी बहुत कोशिश करता है कि शेरों को अपने पास न आने दे लेकिन शेर हाथी पर पीछे से हमला कर देते हैं और उसे नोचने लगते हैं. इसी दौरान हाथी तेजी से घूमता है और शेरों को जमीन पर पटक देता है. उसके बाद हाथी शेरों को अपनी रोंदने लगता है. हाथी अपनी सूंड़ से शेरों को रोंद देता है और उसके बाद शेर अपनी जान बचाकर भाग जाते हैं.

अंडे खाने की कोशिश कर रहा था कोबरा बचाने के लिए मुर्गी ने कर दिया हमला और फिर...

First published: 3 August 2021, 10:57 IST
 
अगली कहानी