Home » वायरल न्यूज़ » Lions were trying to hunt rhinoceros trapped in mud, see what happened next in the video
 

कीचड़ में फंसे गैंडे का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2021, 16:56 IST

शेर हर वक्त शिकार की तलाश में रहते हैं. जहां भी उन्हें शिकार करने का मौका मिलता है वह अपने शिकार पर टूट पड़ते हैं और कुछ ही देर में उसे मारकर खा जाते हैं, लेकिन कई बार वह ऐसे जानवरों पर भी हमला करने की गलती कर देते हैं जो उनसे शरीर में काफी बड़े होते हैं और ताकत में भी बेजोड़ होते हैं. सोशल मीडिया में हमें भी एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें कुछ शेरों ने एक गैंडा पर उस वक्त हमला कर दिया. जब गैंडा एक झील के किनारे कीचड़ में फंस गया. गैंडा कीचड़ से निकलने की काफी कोशिश करता रहा वहीं शेर ही उसका शिकार करने की कोशिश करते रहे लेकिन बहुत देर तक दोनों को कामयाबी नहीं मिली.

उसके बाद जो हुआ वह आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में एक छोटा सा तालाब है. जिसमें पानी पीने के लिए एक गैंड़ा पहुंचा है. पानी पीते पीते गैंडा तालाब में अंदर चला जाता है और जब वह वापस लौटता है तो तालाब के किनारे हो रहे दलदल में फंस जाता है. वह काफी कोशिश करता है लेकिन दलदल से बाहर नहीं निकल पाता. इस दौरान तीन शेरों की नजर गैंडा पर पड़ जाती है और वह गैंडा का शिकार करने के लिए पहुंच जाते हैं.


इस दौरान शेर बहुत कोशिश करते हैं कि किसी तरह से वह गैंडा को अपना शिकार बना ले लेकिन वह उसे अपना शिकार नहीं बना पाते. गैंडा बहुत कोशिश करने के बाद दलदल से बाहर निकल आता है और शेर गैंडा की पीठ पर चढ़ने की कोशिश करता है. लेकिन गैंडा उसे एक पल में नीचे धकेल देता है.

मगरमच्छ ने कर दी कछुआ पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

उसके बाद गैंडा को बहुत तेज गुस्सा आता है और वह शेरों को दौड़ा लेता है. तीनों शेर उसे घेर लेते हैं लेकिन गैंडा इतनी तेजी से घूमता है कि शेर भी परेशान हो जाते हैं. एक शेर गैंडा का शिकार करने के लिए उसके पास तक पहुंच जाता है लेकिन वह उसका शिकार नहीं कर पाते और फिर शेर मैदान छोड़कर भाग जाते हैं.

गड्ढे में गिर गया शेर का बच्चा तो मां ने की ऐसे मदद, वीडियो देख हर जाएंगे दंग

First published: 1 September 2021, 16:56 IST
 
अगली कहानी