Home » वायरल न्यूज़ » Mongoose trying to kill the cobra, then these animals reached with the crows to save them and then...
 

कोबरा को मारने की कोशिश कर रहा था नेवला तभी बचाने के लिए कौवे के साथ पहुंच गए ये जानवर और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2021, 13:59 IST
(Twitter )

आप ये बात तो अच्छी तरह से जानते होंगे कि नेवला और सांप की बहुत पुरानी दुश्मनी है. सांप को देखते ही नेवला उसे मारने के लिए टूट पड़ता है. फिर चाहे सांप किसी भी किस्म का हो. नेवला को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता वह सांप को मारकर ही दम लेता है. सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो इनदिनों तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक नेवला कोबरा पर हमला करता दिखाई दे रहा है. लेकिन कोबरा मौत के मुंह से बाहर निकल आता है और उसे बचाते हैं कौआ और जंगली सूअर.

दरअसल, जब नेवला कोबरा को मारने की कोशिश करता रहा होता है तभी कुछ सांपों की नजर वहां पड़ जाती है और कोवे कांव-कांव कर वहां पहुंच जाते हैं और कुछ ही देर में सूअर भी उधर पहुंच जाते हैं और नेवला से कोबरा को बचा लेते हैं. वीडियो में देका जा सकता है कि कहीं जंगल में कच्ची सड़क पर एक कोबरा जा रहा है. तभी एक नेवला उस पर हमला कर देता है. कोबरा जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगता है. लेकिन नेवला लगातार उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश करता रहता है. तभी कोवों का एक झुंड़ कोबरा को बचाने के लिए पहुंच जाता है और कांव-कांव करने लगता है.


उसके बाद तमाम जंगली सूअर भी वहां पहुंच जाते हैं और कोबरा को बचाने के लिए नेवला को खड़ना शुरु कर देते हैं. नेवला बहुत कोशिश करता है कि कोबरा को मारने के बाद ही मैदान छोड़े लेकिन सूअरों के हमले से वह खुद को बचाने के लिए पास में ही झाड़ियों की ओर भाग जाता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, यहां तक कि कोबरा के भी दोस्त होते हैं. प्रकृति के इस खेल में कौन सही है और कौन गलत? लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि नेवला एक अच्छे लंच से वंचित रह गया.

हाथी ने एक ही झटके में सूंड से गिरा दिया पेड़, वीडियो में देखें गजराज की ताकत का सबूत

वीडियों में देखा जा सकता है कि नेवले और कोबरा की इस भयंकर लड़ाई में एक जंगली सुअर तुरंत कोबरा की जान बचाने के लिए आगे आता है. देखते ही देखते जंगली सूअरों का एक झुंड वहां पहुंच जाता है और कौओं का समूह भी उसके बचाव के लिए वहां पहुंच जाता है. यहां दिलचस्प बात तो यह है कि फुर्तीला नेवला फिर भी हार नहीं मानता है और अपने शिकार के पीछे लगा रहता है. आखिर में सूअर उसे मैदान छोड़ने पर मजबूर कर देते हैं.

चोरी करने के लिए घर में घुस आया चोर तो कुत्तों ने कर दिया हमला और फिर...

First published: 16 August 2021, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी