Home » वायरल न्यूज़ » Mother stork mother could not feed the children, then took this scary step
 

बच्चों को खाना नहीं खिला पाई सारस मां तो उठाया ये खौफनाक कदम, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2021, 11:58 IST
Stork (Twitter )

मां अपने बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए वो हर वह कदम उठाती है जिससे उन्हें जिंदा रखा जा सके. सोशल मीडिया में मां की ममता के तमाम वीडियो आए दिन वायरल होते हैं रहते हैं. इसी तरह का एक वीडियो हमें आज फिर से सोशल मीडिया में मिला. जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा. क्योंकि ये वीडियो सभी वीडियो से अलग है और ऐसा वीडियो आपने भी शायद पहले कभी नहीं देखा होगा. क्योंकि इस वीडियो में एक सारस मां अपने घोंसले से ही अपने बच्चे को उठाकर फेंक रही है. ये वीडियो देखकर आपको हैरान जरूरी होगी.

लेकिन सारस ने यकीनन ऐसा ही किया. सारस मां ने आखिर ऐसा किया क्यों ये जानकर भी आप हैरान रह जाएंगे और शायद उसकी तारीफ करेंगे. इस वीडियो को भी ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 4500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 22 लाइक्स और सात रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सारस के एक घोंसले में उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे बैठे हुए हैं. 


जैसे ही बच्चों की मां घोंसले में आती है बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगते हैं लेकिन मां बच्चों को खाना नहीं खिलाती. आमतौर पर कोई भी पक्षी बाहर से खाना तलाशकर घोंसले में लाता है और बारी बारी से बच्चों को खिलाता है. लेकिन ये सारस मां खाना नहीं लेकर आई और बच्चे भूख से तड़ते हुए चिल्ला रहे हैं. तभी सारस अपन एक बच्चे को जो अन्य दो बच्चों से कमजोर नजर आ रहा है उसे अपनी चोंच में उठाती है और घोंसले से बाहर फेंकने लगती है. कुछ ही सेकंड में वह अपने एक बच्चे को घोंसले से बाहर फेंक देती है. इस वीडियो को शेयर करते हुए ट्विटर पर जो स्टोरी बताई गई है वह यकीनन किसी को भी भावुक कर देगी.

हिरण पर हमला करने की फिराक में था तेंदुआ तभी आ गया हाथी और फिर...

इस स्टोरी में लिखा गया है, 'सारस मां अपने एक चूजे को दूसरे चूजों को जिंदा रखन के लिए घोंसले से बाहर फेंक देती है. क्योंकि वह बेहद कमजोर है. वह ऐसा इसलिए कर रही है जिससे बच्चों की संख्या कम हो सके और बाकी के बचे हुए बच्चों को वह ठीक से खाना खिला सके. वह अक्सर तभी ऐसा करते हैं जब उन्हें खाने की तलाश में कम खाना मिलता है और सभी चूजों को पेट नहीं भर पाता'

पिंजरे में बंद शेर को परेशान कर रहा था युवक तभी जंगल के राजा ने पकड़ लिया हाथ और फिर...

First published: 5 August 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी