Home » वायरल न्यूज़ » Snake trying to hunt the squirrel, see in viral video what happened next
 

गिलहरी को शिकार बनाने की कोशिश कर रहा था सांप, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2021, 10:53 IST
Squirrel killed snake (Twitter )

सांप छोटे-मोटे किसी भी जीव को अपना शिकार बनाने की ताकत रखते हैं. लेकिन शायद ही आपने कभी ऐसा देखा होगा कि सांप ने किसी जीव पर हमला किया और वह खुद अपने ही शिकार का शिकार हो गया. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक सांप ने एक गिलहरी पर हमला करने की गलती कर दी. क्योंकि गिलहरी पर हमला किया तो गिलहरी उससे भिड़ गई और उसके बाद जो हुआ वह देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को नेचर इज ब्रूटल नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

जिसे अब तक एक लाख 1000 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 1100 से अधिक लाइक्स और 200 से ज्यादा रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी पहाड़ी पर एक सांप शिकार की तलाश कर रहा है तभी उसे एक गिलहरी दिख जाती है और वह गिलहरी पर हमला करने की कोशिश करता है. लेकिन गिलहरी बिना डरे सांप से भिड़ जाती है और दोनों के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिलती है.


सांप बार-बार गिलहरी पर अपने फन उठाकर हमला करता है लेकिन गिलहरी हर बार पीछे की ओर मुड़ जाती है और सांप के हमले से बच जाती है. गिलहरी सांप से बिना डरे काफी देर तक मुकाबला करती है. वहीं सांप भी हार नहीं मानता और गिलहरी का शिकार करने की लगातार कोशिश करता रहता है. लेकिन जैसे ही एक बार सांप गिलहरी पर हमला करता है दांव उल्टा पड़ जाती है और गिलगरी सांप के फन को पकड़ लेती है और उसके बाद वह सांप के फन को अपने दांतों से कुतरने लगती है.

विषखोपड़ा का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेरों का झुंड तभी कर दिया भैंस ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

सांप भी कुछ नहीं कर पाता वह खुद को बचान के लिए बहुत तड़पता है लेकिन गिलहरी सांप पर जरा सी भी दया नहीं दिखाती और तब तक उसे कुतरती रहती है जबतक कि सांप मर नहीं जाता. ये वीडियो यकीनन आपको हैरान कर देगा कि आखिर एक गिलहरी भी किसी शिकारी से पंगा लेकर उसे मौत के घात उतारने की ताकत रखती है.

झील किनारे पानी पी रहा था तेंदुआ तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला और फिर...

First published: 7 August 2021, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी