Home » वायरल न्यूज़ » Squirrel clashed with poisonous snake to save life, see in the video what happened next
 

जान बचाने के लिए खतरनाक सांप से भिड़ गई गिलहरी, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2021, 7:57 IST
Squirrel and snake fight (Twitter )

सांप का नाम सुनते ही हम सब के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. अगर गलती से सांप हमारे सामने आ जाए तो फिर धड़कने तेज हो जाती है. कई बार सांप जब किसी जानवर पर हमला करते हैं तो उन्हें खुद पता नहीं होता कि उसने गलत जानवर से पंगा ले लिया. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक जहरीले सांप ने एक गिलहरी पर हमला करने की गलती कर दी. क्योंकि जैसे ही सांप ने गिलहरी पर हमला करने की कोशिश की. गिलहरी खुद को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई और उसके बाद जो हुआ वह देखने लायक है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि गिलहरी ने किस तरह से सांप को धूल चटा दी. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट लाइफ एंड नेचर से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 2800 से ज्यादा व्यूज और 33 लाइक्स मिल चुके हैं साथ ही चार रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप गिलहरी को अपना शिकार बनाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन गिलहरी इतनी हिम्मत वाली निकली की वह अपनी जान बचाने की बजाय सांप से भिड़ गई. जैसे ही सांप गिलहरी पर हमला करता है गिलहरी हिम्मत से उसका मुकाबला करती है.


सांप जैसे ही गिलहरी की ओर अपना फन मारता है गिलहरी उसके फन को पकड़ लेती है और उसके फन को अपने मुंह से कुतरने लगती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि गिलहरी ने सांप को उसके फन के पास कसकर पकड़ रखा है जिससे सांप का मुंह खुल गया है और गिलहरी बार-बार अपने मुंह से उसके मुंह को कुतरती नजर आ रही है. वहीं सांप अपनी जान बचाने के लिए बुरी तरह से तड़पता नजर आ रहा हैै.

आर्मी जवान के साथ हुआ था दर्दनाक हादसा, 11 हजार फुट से छलांग लगाने के बाद नहीं खुला था पैराशूट और फिर..

बता दें कि अक्सर सांप गिलहरी और उनके बच्चों को अपना शिकार बनाने के लिए पहुंच जाते हैं लेकिन गिलहरी अपने बच्चों की जान बचाने कि लिए पहले से ही सांप से भिड़ जाती है जिससे सांप उसके बच्चों तक न पहुंच जाए. इस वीडियो में सांप का शिकार करने वाली गिलहरी ने भी शायद कुछ ऐसा ही किया होगा. जिसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

OMG: छुट्टियां मनाने गए युवक के पीछे-पीछे सैकड़ों किलोमीटर तक गया सांप, फिर हुई हैरान कर देने वाली बात

First published: 4 September 2021, 7:57 IST
 
अगली कहानी