Home » वायरल न्यूज़ » The deer was eating grass under the tree when the leopard attacked and then...
 

पेड़ के नीचे घास खा रहा था हिरण तभी घात लगाकर तेंदुआ ने किया हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2021, 12:59 IST

तेंदुआ अपने शिकार पर हमला कर पलभर में ही उसका काम तमाम कर देते हैं. यही नहीं वह घात लगाकर शिकार पर हमला करने में भी माहिर होते हैं. जिससे उसने शिकार को यकीन ही नहीं हो पाता कि शिकारी उनके आसपास ही था और वह उसे देख तक नहीं पाए. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक पेड़ के नीचे घास खाने में मस्त एक हिरण पर हमला करने के लिए एक तेंदुआ घात लगाकर बैठ गया. एक बार तो हिरण ने तेंदुआ को देख भी लिया लेकिन वह समझ ही नहीं पाया कि वह कोई शिकारी है या फिर कोई छलावा.

तभी तेंदुआ ने उसपर धावा बोल दिया और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो वर्ल्ड ऑफ वाइल्डलाइफ एंड विलेज नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक पेड़ के नीचे एक हिरण घास खा रहा है. उसे किसी भी तरह के हमले का जरा सा भी अंदाजा नहीं है कि कोई शिकारी पलभर में उसका शिकार कर सकता है.


इसी दौरान एक तेंदुआ की नजर हिरण पर पड़ जाती है और वह हिरण का शिकार करने के लिए पहुंच जाता है. पहले तो तेंदुआ चुपचाप दूर बैठकर देखने लगता है कि किस वक्त हिरण पर हमला किया जाए जिससे वह बच कर न निकल पाए. उसके बाद तेंदुआ धीरे-धीरे आगे बढ़न लगता है और पेड से कुछ दूर पर कच्चे रास्ते पर छिप-छिप कर आगे बढ़ने लगता है. तेंदुआ इतना शातिर है कि उसकी निगाहें हिरण के ऊपर से हट तक नहीं रही है. और वह बेफिक्र होकर सावधानी के साथ आगे बढ़ रहा है. बीच-बीच में वह अपनी गर्दन को उठाकर हिरण को देखने की कोशिश करता है तभी हिरण की नजर तेंदुआ पर पड़ जाती है लेकिन वह समझ ही नहीं पाता कि वह कोई शिकारी है. उसके बाद हिरण फिर से घास खाने लगता है. तेंदुआ कच्ची सड़क से ऊपर चढ़ जाता है और हिरण की तरफ धीरे-धीरे बढ़ने लगता है. 

झील में पानी पीने जा रहे हाथियों का गैंडा ने रोक लिया रास्ता, वीडियो में देखें गुस्साए गजराज ने फिर किया क्या

तेंदुआ चुपके से पेड़ के नीचे पहुंच जाता है और इस तरह से खड़ा हो जाता है जैसे कि वहां कोई मूर्ति हो. हिरण तेंदुआ को देख लेता है लेकिन पूरी तरह से समझ ही नहीं पाता कि वह एक शिकारी है. हिरण काफी देर तक टकटकी लगाकर तेंदुआ को देखता रहता है और फिर से अपनी गर्दन को जमीन पर घास खाने के लिए झुकाता है और तेंदुआ को यही सही मौका लगता है. तेंदुआ तेजी से हिरण की ओर दौड़ता है और हिरण भी वहां से भागने की कोशिश करता है लेकिन वह ज्यादा दूर नहीं भाग पाता और तेंदुआ उसे अपना शिकार बना लेता है.

भूखे शेरों को नहीं मिला शिकार तो अपने ही साथी पर कर दिया हमला, वीडियो में देखें फिर आगे हुआ क्या

First published: 16 September 2021, 12:59 IST
 
अगली कहानी