Home » वायरल न्यूज़ » The heron was travelling in the water sitting on the back of a crocodile, see what happened next in the video
 

मगरमच्छ की पीठ पर बैठकर पानी में सफर कर रहा था बगुला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2021, 7:59 IST
(Twitter)

जैसे शेर को जंगल का राजा कहा जाता है वैसे ही मगरमच्छ भी पानी का बादशाह होता है. मगरमच्छ बड़े से बड़े जानवर  को जिंदा निगलने की ताकत रखता है. यही नहीं वह छोटे जानवरों को पलभर में निगल जाता है. हर जानवर उससे ऐसे डरते हैं जैसे वह उनका दुश्मन हो और मौका पड़ने पर उनपर वार कर दे, लेकिन सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो दिखाई दिया जो आपकी इस सोच को बदल देगा.

क्योंकि जहां सभी जानवर मगरमच्छ से खौफ खाते हैं वहीं इस वीडियो में एक बगुला को मगरमच्छ की पीठ पर सैर करते देखा जा सकता है. बगुला बड़े आराम से मगरमच्छ की पीठ पर बैठा है लेकिन मगरमच्छ की हिम्मत नहीं हो रही कि वह बगुला से कुछ कहे और उसे अपनी पीठ से उठाए वह अपने किसी अच्छे दोस्त या परिवार के बच्चों की तरह बगुला को अपनी पीठ पर उठाए हुए हैं तालाब की सैर करा रहा है.


इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीन अंगूसामी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रवीन ने लिखा है, डर मन की स्थिति से ज्यादा कुछ नहीं है, साहस को पता है कि क्यों नहीं डरना चाहिए. इस वीडियो को उन्होंने इसी साल फरवरी में शेयर किया था. जिसे अब तक 3900 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 381 लाइक्स भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.

शहर में घुसकर तेंदुआ ने मचाया आतंक तो भगाने के लिए दौड़ पड़े कुत्ते, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

वहीं इस वीडियो को 58 बार रिट्वीट भी किया गया है. कई यूजर्स ने इस वीडियो देखकर हैरानी जताई और अपनी प्रतिक्रिया दी. वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब बगुला मगरमच्छ की पीठ पर बैठकर सैर कर रहा था तब उसका ध्यान अपने शिकार पर था. संभवतः बगुला मछली का शिकार करने की फिराक में होगा. जिस मगरमच्छ की पीठ पर बगुला बैठा है उसके आसपास कई और भी मगरमच्छ तैर रहे हैं लेकिन बगुला को किसी से कोई डर नहीं लग रहा और वह बड़े आराम से सैर का लुत्फ उठा रहा है.

नदी में नहा रहा था हाथियों का झुंड तभी तेज बहाव मेंं बहने लगा बच्चा, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 1 August 2021, 7:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी