Home » वायरल न्यूज़ » The hyenas were trying to hunt the hungry lion, see how the king of the jungle competed then
 

भूख से तड़प रहे शेर का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे लकड़बग्घे, वीडियो में देखें जंगल के राजा ने कैसे किया मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2021, 9:59 IST
(Twitter)

जंगल का राजा शेर भले ही बूढ़ा हो जाए या फिर काफी कमजोर लेकिन वह जंगल का राजा ही कहलाता है. तमाम परेशानियों के बावजूद भी वह शिकार को नहीं छोड़ता. अगर कोई दुश्मन उसपर वार करता है तो वह डटकर उसका मुकाबला भी करता है. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें कई लकड़बग्घों ने एक भूखे शेर पर हमला कर दिया. लकड़बग्घों ने उसे चारों ओर से घेर लिया लेकिन शेर ने हिम्मतन नहीं हारी.

आगे क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक चार सौ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही कई लाइक्स और रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक शेर भूख से बहुत कमजोर हो गया है.


कई लकड़बग्घे इसी शेर का शिकार करने के लिए पहुंच गए हैं और उन्होंने शेर को चारों ओर से घेर लिया. लकड़बग्घे शेर को नोंच-नोंचकर खाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन शेर लकड़बग्घों से जमकर  मुकाबला कर रहा है. जैसे ही कोई लकड़बग्घा उसके पास आता है वह उसपर हमला कर देता है और लकड़बग्घा वहां से भाग निकलता है. लेकिन लकड़बग्घे भी मैदान छोड़कर जाना नहीं चाहते और वह लगातार शेर को अपना शिकार बनाने की कोशिश करते रहते हैं. 

गड्ढे में गिर गया शेर का बच्चा तो निकालने के लिए पहुंच गई मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

इसी दौरान एक अन्य शेर को अपने साथी के मुसीबत में फंसे होने की जानकर मिलती है और  वह भागा-भागा वहां पहुंच जाता है. जैसे ही लकड़बग्घों के चुंगल में फंसे शेर को अपना साथी आता दिखाई देता है उसके हौसले बढ़ जाते हैं और वह पहले से ज्यादा तेजी से लकड़बग्घों से लड़ने लगता है. कुछ ही देर में दोनों शेर लकड़बग्घों को वहां से खदेड़ देते हैं और अपनी जान बचा लेते हैं.

पेड़ से फल तोड़ने में नाकाम हो गया हाथी तो किया ये काम, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

First published: 8 August 2021, 9:59 IST
 
अगली कहानी