Home » वायरल न्यूज़ » The lion started acting like crazy in search of prey, see in the video what happened when the land was dug
 

शिकार की तलाश में पागलों जैसी हरकत करने लगा शेर, वीडियो में देखें जब जमीन खोदी तो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2021, 9:57 IST
Lion (Twitter )

इंसान अपने खाने-पीने की तलाश या उसे जुटाने की कोशिश में दिन रात एक कर देता है. कमोबेश ऐसा ही हाल कुछ जंगली जानवर का होता है. जहां कुछ जानवर दूसरे जानवरों से जान बचाने के लिए तो कोई अपने शिकार के लिए दिन रात लगी रहती है. यहां कोई भी जानवर अपने आप को पूरी तरह से सुरक्षित महसूस नहीं करता. हर जानवर को अपने खाने और जिंदगी की चिंता सताती ही रहती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक शेर अपने शिकार की तलाश में बिल्कुल पागलों की तरह हो गया.

वीडियो देखकर यकीनन आपको हैरानी होगी कि कोई शेर किस तरह से अपने शिकार की तलाश में पागल हो सकता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुरेंद्र मेहरा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल हो गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में एक शेर बिल्कुल पागलों जैसी हरकत कर रहा है. देखने में आपको ऐसा ही लगेगा कि शेर पागल हो गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर मैदान में जमीन को तेजी से खोद रहा है. वीडियो में शेर जल्द जल्द जमीन खोद रहा है.


काफी देर तक जमीन खोद लेता है. जब जमीन में गहरा गड्ढा हो जाता है तो वह शेर उसमें कूद जाता है. जब वह गड्ढे में कूदता है तब ऐसा लगता है कि वह पागल हो गया है और खुदकुशी करने के लिए खुद को जमीन के अंदर दबाने की कोशिश करता है. कुछ देर में ऐसा शेर गड्ढे से बाहर निकल आता है उसके जबड़ों में एक जंगली सूअर होता है. बता दें कि शेर से बचने के लिए जंगली सूअर जमीन के एक गड्ढे में घुस गया था. लेकिन शेर को अपने शिकार को किसी हालत में नहीं छोड़ना था. इसीलिए शेर जमीन को खोदकर उसे बाहर निकालने के लिए जमीन को खोदने लगा.

मादा चीता ने अपने बच्चों के साथ मिलकर किया शिकार तभी कर दिया तेंदुआ ने हमला और फिर...

वह जमीन खोदते वक्त ऐसा हो जाता है जैसे वह पागल हो गया हो. वीडियो को शेयर करते हुए सुरेंद्र मेहरा ने लिखा, जंगली में... शिकारी या शिकार, #समाज में वे जीवित रहने के लिए दैनिक जीवन और मृत्यु से बचने के लिए संघर्ष करता है. जहां मनुष्यों को इस तरह की छूट दी जाती है. इस वीडियो को अब तक 9100 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 664 लाइक्स भी मिल चुके हैं.

हाथी के बच्चे की टांग पकड़कर खींचना युवक को पड़ा भारी, वीडियो में देखें गजराज ने किया क्या

First published: 29 August 2021, 9:57 IST
 
अगली कहानी