Home » वायरल न्यूज़ » The lion took away the newborn baby of the buffalo, see in the video what happened next
 

भैंस के नवजात बच्चे को उठा ले गया शेर, वीडियो में देखें मां ने बचाने के लिए किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2021, 9:59 IST
Lion Attack (Twitter )

दुनिया की हर मां अपने बच्चे से बहुत प्यार करती है. उसपर किसी भी तरह की मुसीबत आने पर वह बेचैन हो जाती है. यही नहीं कई बार तो वह शिकार से भिड़ भी जाती है फिर भले ही उसमें उसकी जान ही क्यों न चली जाए. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने एक भैंस के नवजात बच्चे पर हमला कर दिया. उसके बाद मां ने अपने बच्चे को बचाने के लिए जो किया वह काबिले तारीफ है. इस वीडियो को भी ट्विटर अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है.

इस वीडियो को अब तक 1800 व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 12 लाइक्स और 4 रीट्यूट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक भैंस खड़ी हुई है और उसके पास उसका बच्चा भी बैठा हुआ है. बच्चा अभी काफी छोटा है इसलिए भैंस को उसकी सुरक्षा की चिंता सता रही है कि कहीं कोई शिकारी आकर उसपर हमला न कर दे. इसीलिए भैंस बच्चे के आसपास घूमकर देख रही है कि कहीं कोई है तो नहीं.


भैंस के हावभाव से ऐसा नजर आ रहा है कि उसे इस बात का अंदाजा हो चुका है कि कोई शिकारी उसके बच्चे पर नजर बनाए हुए हैं और वह उसपर हमला कर सकता है.  इसीलिए भैंस बहुत ही चौकन्नी दिखाई दे रही है. कुछ देर बाद होता भी कुछ ऐसा ही है. पास की ही झाड़ियों से निकलकर एक शेर भैंस के बच्चे पर हमला कर देता है. बच्चे पर हमला होता देख मां बेचैन हो जाती है और शेर पर धावा बोल देती है. लेकिन जंगल का राजा इतना ताकतवर है कि भैंस के हमला करने के बावजूद भी वह बच्चे को उठाकर अपने जबड़ों में भर लेता है.

हाथी को आया गुस्सा तो तोड़ने लगा पेड़, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

अपने बच्चे को बचाने के लिए भैंस शेर को अपने सींगों से जमीन पर गिराने की कोशिश करती है लेकिन तब तक शेर भैंस के बच्चे को लेकर झाड़ियों की ओर भाग जाता है. बच्चे को बचाने के लिए भैंस तेजी से शेर के पीछे भागती है और झाड़ियों में घुस जाती है. भैंस की हिम्मत और आक्रामक तेवर देखकर शेर डर जाता है और उसके बच्चे को छोड़ देता है. उसके बाद भैंस झाड़ियों से अपने बच्चे को सकुशल वापस ले आती है वहीं शेर दूर बैठकर फिर से हमला करने की योजना बनाता रहता है.

तीतर का शिकार करने की कोशिश कर रहा था कुत्ता, वीडियो में देखें जान बचाने के लिए अपनाई ये तरकीत

First published: 17 August 2021, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी