Home » वायरल न्यूज़ » The lion was looking for an opportunity to attack the herd of buffalo, then a buffalo attacked and then
 

भैंसों के झुंड़ पर हमला करने का मौका देख रहा था शेर, तभी एक भैंस ने कर दिया हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2021, 11:01 IST
Buffalo attack (Twitter)

शेर भले ही जंगल का राजा कहलाता है और वह किसी भी जानवर का शिकार करने की ताकत रखता है लेकिन कई बार दूसरे जानवर भी शेर पर हमला कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर को एक भैंसों के झुंड पर घात लगाकर हमला करने की कोशिश करते देखा जा सकता है लेकिन तभी एक भैंस की नजर शेर पर पड़ जाती है और वह उसपर हमला कर देती है. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी लाइफ एंड़ नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

जिसे अब तक 1400 से अधिक व्यूज और 42 लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं पांच बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में भैंसों का एक झुंड पेड़ के नीचे आराम करने के लिए खड़ा हुआ है. कुछ दूरी पर एक शेर भी घात लगाकर बैठा है और हमला करने का इंतजार कर रहा है. लेकिन तभी एक भैंस की नजर शेर पर पड़ जाती है.


पहले तो भैंस कुछ देर तक शेर की ओर देखती रहती है लेकिन जैसे ही उसे लगता है कि शेर अब वहां से भागने वाला नहीं है वह बिना डरे शेर की ओर दौड़ पड़ती है. भैंस को अपनी ओर आता देख शेर खड़ा होकर वहां से भागने की कोशिश करता है लेकिन तब तक भैंस शेर के पास पहुंच जाती है और अपने सींगों से उसपर हमला कर देती है. भैंस के हमले से शेर संभल नहीं पाता तब तक भैंस उसे अपने सींगों पर उठा लेती है और आसमान में उछालकर जमीन पर पटक देती है.

इस मंदिर में जाते ही मालामाल हो जाते हैं भक्त! प्रसाद के रूप में नहीं मिलती मिठाई बल्कि दिए जाते हैं सोने-चांदी के गहने

शेर को जमीन पर पटकने के बाद भैंस वहां से तेजी से भाग जाती है और अपनी जान बचा लेती है. वहीं दूसरी ओर शेर जमीन पर गिरने के बाद उठकर बैठ जाता है और फिर से भैंसों पर हमला करने की गलती न कर दूसरी दिशा में चला जाता है इस दौरान शेर को लंगड़ाते हुए देखा जा सकता है.

अजगर का शिकार करने की कोशिश कर रहा था तेंदुआ, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 27 July 2021, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी