Home » वायरल न्यूज़ » The lion was trying to attack the baby elephant, see in the video how the buffaloes saved their lives
 

हाथी के बच्चे पर हमला करने की कोशिश कर रहा था शेर, वीडियो में देखें भैंसों ने कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2021, 13:59 IST

जंगल के नियम भी बहुत अजीबोगरीब होते हैं. यहां कब कौन सा जानवर आकर किस पर हमला कर दे और उसे अपना शिकार बना ले कोई नहीं जानता. किसी जानवर पर हमला होने के बाद उसकी जान बचना बेहद मुश्किल होती है. यहां कोई किसी को नहीं बचाने आता. लेकिन कई बार जंगल में ऐसी घटनाएं घट जाती हैं जिनपर आंखों को यकीन ही नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसे देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे. क्योंकि इस वीडियो में एक शेर ने हाथी को बच्चे को शिकार बनाने की कोशिश की, लेकिन भैंसों के एक झुंड ने शेर पर हमला कर दिया.

फिर क्या हुआ ये जानने के लिए आप इस वीडियो को देखिए. इस वीडियो को भी क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. जिसे अब तक एक करोड़ एक लाख 64 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक शेर ने हाथी के एक बच्चे को पकड़ लिया है. शेर हाथी के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहा है. हाथी का बच्चा बेबस होकर जमीन पर गिर गया है और शेर उसे खाने की कोशिश कर रहा है. तभी भैंसों के एक झुंड़ की नजर हाथी के बच्चे और शेर पर पड़ जाती है.


झुंड़ की एक भैंस हाथी के बच्चे को बचाने के लिए दौड़ पड़ती है. उसके बाद अन्य भैंसों की भी हिम्मत शेर पर हमला करने की हो जाती है. भैंस शेर पर हमला कर देती हैं और शेर अपनी जान बचाने के लिए हाथी के बच्चे को छोड़कर भाग जाता है. लेकिन शेर के हमले से हाथी का बच्चा घायल हो गया है इसलिए वह उठ नहीं पाता.

हाथी के बच्चे की हो गई मौत तो मृत शरीर को सूंड़ से उठाकर झुंड के पास लेकर पहुंची मां

उसके बाद भैंसे हाथी के बच्चे उठाने के लिए उसपर अपने सींगों से वार कर देती है और सींगों से फंसा कर उठाने की कोशिश करती है जिससे हाथी का बच्चा उठ जाए और वहां से भाग जाए. वरना शेर दोबारा से आकर उसे मार सकता था. भैंसों की ये ट्रिक काम आई और हाथी का बच्चा उठकर खड़ा हो गया और वहां से भाग गया. उसके बाद भैंसें भी वहां से भाग गई.

मगरमच्छ के पास खड़ा था ट्रेनर तभी जानवर ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 2 September 2021, 13:59 IST
 
अगली कहानी