Home » वायरल न्यूज़ » The lion was trying to hunt the zebra, see in the video how the prey defeated the hunter
 

ज़ेबरा का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर, वीडियो में देखें कैसे दी शिकार ने शिकारी को मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2021, 10:57 IST

शिकारी कितना भी ताकतवर क्यों ना हो साहस से काम लिया जाए तो उसे भी मात दी जा सकती है. फिर चाहे वह जंगल का राजा शेर ही क्यों ना हो. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने ज़ेबरा पर हमला कर दिया, लेकिन ज़ेबरा ने हार नहीं मानी और वह शेर से भिड़ गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को @Animal_World नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक 500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 28 लाइक्स और पांच रिट्वीट भी मिल चुके हैं.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक शेर शिकारी की तलाश कर रहा है उसी वक्त उसकी नजर ज़ेबरों के एक झुंड़ पर पड़ जाती है. ज़ेबरों को देखकर शेर उनका शिकार करने की कोशिश करता है. पहले तो शेर बड़े आराम से ज़ेबरों की ओर चलता है जिससे उन्हें शेर के आने का पता न चले. शेर धीरे-धीरे आगे बढ़ता है और कई बार आराम से ऐसे बैठ जाता है जिससे किसी को ये पता न चले कि वह किसी पर हमला भी करने वाला है. तभी शेर को लगता है झुंड़ वहां से जाने लगा है तो वह उठकर खड़ा होता है पूरी रफ्तार से ज़ेबरा के झुंड़ की ओर भागता है. शेर को अपनी ओर आता देख ज़ेबरा वहां से भाग खड़े होते हैं.


शेर तेजी से ज़ेबरों की ओर भागता है इसी दौरान एक ज़ेबरा पीछे रह जाता है और शेर उसी पर धावा बोल देता है. शेर ज़ेबरा को पकड़ लेता है और उसे जमीन पर गिराकर मारकर खाने की कोशिश करने लगता है. लेकिन ज़ेबरा हिम्मत से काम लेता है और पूरी ताकत के साथ किसी मजबूत चट्टान की तरह खड़ा रहता है. शेर ज़ेबरा के नीचे लेट जाता है और उसकी कमर पकड़कर जमीन पर गिराने की कोशिश करने लगता है. लेकिन ज़ेबरा किसी भी तरह से हिम्मत नहीं हारता.

OMG: दुनिया का सबसे मोटा बच्चा था ये लड़का, किया ऐसा काम कि कम हो गया 108 किलो वजन

इस दौरान वह जोर-जोर से चिल्लाता है लेकिन कोई उसकी मदद के लिए नहीं आता. बाकी जेबरा भी दूर खड़े होकर सब देखते रहते हैं लेकिन शिकारी के पास जाकर अपने साथी को बचाने की किसी की हिम्मत नहीं होती. तभी जेबरा अपने पैरों से शेर के ऊपर वार करने की कोशिश करता है लेकिन शेर उसे शिकार बनाना नहीं छोड़ता. जेबरा पूरी ताकत से शेर के ऊपर हावी हो जाता है और उसके चुंगल से निकलकर भाग जाता है. जेबरा की इस ताकत को देखकर शेर भी हैरान रह जाता है और फिर उसे पकड़ने की कोशिश नहीं करता.

अजब: दुनिया का वो गड्ढा जिसमें उतरने के कुछ सेकेंड बाद ही युवक हो गया बूढ़ा, कहा जाता है नर्क का द्वार

First published: 2 November 2021, 10:57 IST
 
अगली कहानी