Home » वायरल न्यूज़ » The lioness ambushed the zebra, see what happened next in the video
 

शेरनी ने घात लगाकर किया जेबरा पर हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2021, 9:59 IST

शेर अपने शिकार पर हमला कर उसे चंद मिनट में मारकर खा जाता है लेकिन कई बार शेरनी ऐसा करने में काफी वक्त लगा देती है. ऐसा लगता है कि इंसानों की तरह ही शेर और शेरनी में भी ताकत का अंतर होता है जैसे कि आदमी की तुलना में औरतों को कमजोर माना जाता है ऐसा ही शेर और शेरनी में भी होता है. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेरनी ने घात लगाकर एक जेबरा पर हमला कर दिया लेकिन जेबरा अपनी जान बचाने के लिए शेरनी के चुंगल से निकलकर भागने की कोशिश करता रहा. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को वर्ल्ड ऑफ वाइल्डलाइफ एंड विलेज नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक शेरनी शिकार की तलाश कर रही है तभी उसे एक जेबरा दिखाई दे जाता है और वह उसपर हमला करने की कोशिश करने लगता है. शेरनी जेबरा पर हमला करने के लिए पहले आराम-आराम से आगे बढ़़ती है लेकिन जैसे ही उसे लगता है कि अगर उसने देरी की तो जेबरा वहां से भाग जाएगा.


इसीलिए शेरनी एक लंबी छलांग लगाकर जेबरा के ऊपर ही गिरती है जैसे ही वह जैबरा के ऊपर गिरती है जेबरा निकलकर भागने की कोशिश करता है. लेकिन शेरनी अपने मजबूत जबड़ों से उसे पकड़कर जमीन पर गिरा लेती है. जेबरा भी हार नहीं मानता और शेरनी के चुंगल से निकलकर भागने की कोशिश करता रहता है.

हिरण के बच्चे को शिकार बनाने की कोशिश कर रहा था अजगर तभी पहुंच गई मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

शेरनी पूरी ताकत लगा देती है लेकिन जेबरा को अपना शिकार नहीं बना पाती. तभी शेर शेरनी को जेबरा से भिड़ते हुए देख लेता है और उसकी मदद के लिए पहुंच जाता है. चंद सेकंड में शेर जेबरा को मारकर खाने लगता है. इस वीडियो से पता चलता है कि यकीनन शेर और शेरनी की ताकत में काफी अंतर होता है. जहां शेरनी को शिकार करने के लिए काफी देर तक शिकार से लड़ना पड़ता है लेकिन शेर कुछ ही पलों में उसे मारकर खा जाता है.

टूटी सड़क पर ट्रैक्टर के सामने गिर गया बाइक सवार, वीडियो में देखें सिर के ऊपर से उतर गया पहिया और फिर...

First published: 20 September 2021, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी