Home » वायरल न्यूज़ » The python attacked the ducklings, then the mother clashed to save her life and then...
 

बच्चों की जान बचाने के लिए खुद अजगर का शिकार बन गई मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2021, 12:59 IST
Python killed duck (Twitter)

एक कहावत है कि, 'भगवान हर जगह नहीं हो सकता था इसलिए उसने मां को बनाया.' जो बच्चों की हर हाल में सुरक्षा कर सके. फिर वो इंसान की मां हो या किसी जानवर या पक्षी की. मां अपने बच्चों की खातिर बड़ी से बड़ी मुसीबत से भिड़ जाती है लेकिन अपने बच्चों पर आंच तक नहीं आने देती. मां की ममता का सा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें अजगर से अपने बच्चों को बचाने के लिए एक बत्तख ने अपनी जान कुर्बान कर दी. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को @afaf66551 ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 16 हजार 300 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 82 लाइक्स और 12 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक गड्ढे के अंदर एक बत्तख अपने कई बच्चों के साथ बैठी हुई हैैै. तभी बच्चों का शिकार करने के लिए एक अजगर वहां आ जाता है. अजगर इतनी खतरनाक लग रहा है कि देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.


जैसे ही अजगर गड्ढे के अंदर जाने लगता है बच्चे और बत्तख जोर-जोर से चिल्लाने लगते हैं. मां समझ जाती है कि अब उसके बच्चों की जान खतरे में है साथ ही उसकी भी जान जा सकती है. बत्तख अपनी जान की परवाह किए बिना गड्ढें में डटी रहती है लेकिन बच्चों को वहां से भगाना शुरु कर देती है. बत्तख गड्ढे में ही बैठी रहती है जिससे अजगर उसके बच्चों पर हमला न कर उसे खा ले जिससे उसके बच्चे बच जाए.

खरगोश का शिकार करने के लिए बाज से आसमान से किया हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

बत्तख चोंच मार-मारकर अपने बच्चों को वहां से भगाना शुरु कर देती है. अजगर गड्ढे में जाकर बत्तख के ऊपर कुंडली मारकर बैठ जाता है और बत्तख अपने बच्चों को वहां से भगा देती है. कुछ ही देर में अजगर बत्तख को पूरी तरह से अपने शरीर से घेर लेता है और लेकिन बत्तख अपने बच्चों की जान बचाने में कामयाब हो जाती है.

भूखे शेर ने साथी पर ही कर दिया हमला, वीडियो में देखें कैसे बेहरमी से उतारा मौत के घाट

First published: 24 July 2021, 12:59 IST
 
अगली कहानी