Home » वायरल न्यूज़ » The rhinoceros child drank milk from the bottle and had a lot of fun in the soil, you will be happy to see the video
 

गैंडे के बच्चे ने बोतल से पिया दूध और मिट्टी मेें की जमकर मस्ती, वीडियो देखकर खुश हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2021, 9:00 IST
Baby Rhino (Twitter)

बच्चे आखिर बच्चे ही होते हैं फिर चाहे वह इंसान के हों या किसी जानवर के, उन्हें हर वक्त मस्ती करना पसंद होता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें गैंडे के बच्चे को मस्ती करते देखा जा सकता है. इस वीडियो को शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि शेल्ड़्रिक वाइल्डलाइफ अफ्रीकी देश केन्या का एक ट्रस्ट है जो अनाथ और घायल जानवरों को गोद लेकर उनकी परवरिश करता है. इसके लिए वह जंगल में ऐसे जानवर और उनके बच्चों की तलाश करता है जो किसी दूसरे जानवर के हमले में घायल हो गए हो या फिर अपने परिवार से बिछड़ गए हो.

बच्चों को अडॉप्ट करने के बाद वह उनका नामकरण भी करते हैं. वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे गैंडे के बच्चे का नाम अपोलो हैं जो एक अनाथ काला गैंडा है. इस गैंडे को सितंबर 2019 में बचाया गया था और वर्तमान में इसे शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के कालुकु फील्ड मुख्यालय में रखा गया है. वीडियो में अपोलो नाम के गैंडे को उसका केयरटेकर बोतल से दूध पिलाता नजर आ रहा है. बोतल से दूध पीने के बाद बेबी राइनो मिट्टी में लेटकर आराम से मड बाथ का लुत्फ उठाता दिख रहा है. मिट्टी में स्नान करने के अलावा राइनो ने पेट की मालिश का भी आनंद ले रहा है.


ये वीडियो देखकर यकीनन आप खुश हो जाएंगे. बता दें कि कालुकु फील्ड मुख्यालय में अपोलो अपने समय का सबसे अधिक उपयोग करता है. उसे दूध पीने, मिट्टी में स्नान करने के अलावा खेतों में दौड़ते और अपने दोस्तों के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से अब तक 8000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 1300 से अधिक व्यूज भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

Video: वेडिंग फोटोशूट के दौरान दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत, देखते ही देखते पानी-पानी हो गया दूल्हा

वहीं करीब ढाई सौ बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है. वायरल हो रहे नन्हे राइनो के वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा है- वह सबसे सुंदर बच्चा है, मुझे बस उससे प्यार है. इस प्यारे बच्चे की देखभाल करने के लिए @SWT को धन्यवाद. एक अन्य यूजर ने कहा कि मेरा बच्चा अपोलो इतना बड़ा हो रहा है, इस शानदार जानवर की देखभाल के लिए धन्यवाद.

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा, छूने मात्र से हो सकती है मौत

First published: 31 July 2021, 9:12 IST
 
अगली कहानी