Home » वायरल न्यूज़ » The snake was trying to hunt the cat, see how the victim defeated in the video
 

बिल्ली का शिकार करने की कोशिश कर रहा था सांप, वीडियो में देखें शिकार ने कैसे ही मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2021, 8:59 IST

दुनियाभर में हजारों तरह के सांप पाये जाते हैं जिनमें से कुछ सांप बहुत ही जहरीले होते हैं तो कुछ शरीर मेंं बहुत विशाल. कई सांप तो ऐसे होते हैं जो अपने शिकार पर दूर से ही हमला कर देते हैं और उसे अपना शिकार बना लेते हैं. लेकिन कई बार शिकार भी सांप को मात दे देता है फिर सांप भले ही कितना बड़ी ही शिकारी क्यों न हो. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें  एक सांप ने बिल्ली का शिकार करनेे के लिए हमला कर दिया लेकिन बिल्ली ने जिस तरह से अपनी जान बचाई वह काबिले तारीफ है.

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 1500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 17 लाइक्स और 7 रिट्वीट भी मिल चुके हैंं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी स्थान पर प्लास्टिक की एक टोकरी में एक सांप बैठा हुआ है. देखने में सांप बहुत ही खतरनाक लग रहा है. उसी के पास एक बिल्ली भी बैठी हुई है. बिल्ली सांप को टकटकी लगाकर देख रही है. शायद उसे आने वाले खतरे का अंदाजा नहीं है.


इसीलिए बिल्ली बड़े आराम से सांप के पास बैठी हुई है. लेकिन तभी सांप ऐसा करता है कि जिसकी कल्पना बिल्ली ने नहीं की होगा. लेकिन बिल्ली भी इतनी एक्टिव थी कि उसने एक पल गंवाए बिना ही एक्शन लिया ऐसा शायद कोई दूसरा जानवर या इंसान कर पाता. दरअसल, जब बिल्ली सांप को टकटकी लगाकर देख रही थी उस दौरान सांप बिल्ली पर हमला करने की तैयारी कर रहा था.

कुत्ते को निगलने की कोशिश कर रहा था अजगर तभी पड़ गई युवकों की नजर और फिर...

जिसके लिए वह धीरे-धीरे बिल्ली की ओर अपने फन को बढ़ा रहा था. जैसे ही सांप को लगा कि ये ठीक मौका है जिससे बिल्ली की गर्दन को वह आसानी से पकड़ सकता है वैसे ही उसने बिल्ली पर एक जोरदार वार कर दिया. बिल्ली भी बहुत शातिर निकली जैसे ही सांप ने अपने फन से हमला किया वह हवा में काफी ऊंची उछल गई जिससे सांप का फन उस तक नहीं पहुंचा और उसकी जान बच गई.

झील में पानी पी रहा था हाथी तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला, वीडियो में देखें गुस्साए गजराज ने कैसे सिखाया सबक

First published: 4 August 2021, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी