Home » वायरल न्यूज़ » Tiger and Python face off in Nagarahole Tiger Reserve in Karnataka
 

जंगल में घूम रहे बाघ के सामने आ गया विशालकाय अजगर, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2021, 9:28 IST
Tiger and python (Twitter)

ज्यादातर जंगली जानवरों से इंसानों को डर लगता है. फिर चाहे वो शेर हो, बाघ हो या अजगर. इस तरह के सभी जानवर इंसानों को पलभर में अपना शिकार बना सकते हैं. लेकिन इनमें से कुछ ऐसे जानवर हैं जो दूसरे जानवर को अपना शिकार बना लेते हैं. एक ऐसा ही वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक बाघ और अजगर आमने सामने आ जाते हैं. फिर आगे क्या हुआ आप खुद वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बाघ का अजगर से सामना हो गया.

दरअसल, जिस बाघ को देखकर इंसानों की हालत खराब हो जाती है वो अजगर को देखकर डर गया और अपना रास्ता बदलकर अपनी जान बचा ली. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाघ जंगल में घूम रहा था. तभी उसके रास्ते में एक विशालकाय अजगर आ जाता है. अजगर को अपने रास्ते में देखकर बाघ रुक जाता है और उसे ध्यान से देखने लगता है, इस दौरान बाघ को डर भी लग रहा है कि कहीं अजगर उस पर हमला न करते. जैसे ही बाघ अजगर के पास जाता है अजगर अपना मुंह बाघ की ओर घुमा लेता है.


उसके बाद तो बाघ की जैसे हालत ही खराब हो जाती है और वह अपनी जान बचाकर रास्ता बदलकर जंगल की ओर चला जाता है. हालांकि इस वीडियो को कुछ पुराना बताया जा रहा है लेकिन सोशल मीडिया में इस खूब पसंद किया जा रहा है. बता दें कि दो साल पहले इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को पहली बार देखा गया था. अब इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर सुशांत नंदा ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है.

इस वीडियो को कर्नाटक के नागरहोल नेशनल पार्क एंड टाइगर रिजर्व का बताया जा रहा है, जिसे 31 अगस्त 2018 को शूट किया गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघ जंगल में घूम रहा था. तभी एक बड़ा सा अजगर उसके रास्ते में आ गया. वो उसके सामने लेटा हुआ था. बाघ ने चतुराई दिखाई और उसके पास से निकल गया. उसके पार करने के बाद बाघ काफी समय तक अजगर को देखता रहा और फिर वहां से निकल गया.

मगरमच्छ की पीठ पर बैठकर पानी में सफर कर रहा था बगुला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

सुशांत नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'बाघ ने अजगर का रास्ता छोड़ा.' इस वीडियो को सुशांत ने पिछले साल जुलाई में शेयर किया था. जिसके अब तक 80 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 4900 से ज्यादा लाइक्स और 735 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है. साथ ही तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

देखते ही देखते गाड़ियों समेत ढह गई पहाड़ पर बनी सड़क, लैंडस्लाइड का ये वीडियो देख निकल जाएगी चीख

First published: 1 August 2021, 9:28 IST
 
अगली कहानी