Home » वायरल न्यूज़ » Tiger drags prey with his mouth after killing cow video goes viral
 

जंगल में घूम रही गाय को बाघ ने बनाया अपना शिकार, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2021, 18:29 IST

बाघ अपनी चुस्ती, फुर्ती और तेज रफ्तार के लिए जाना जाता है. ये अपने शिकार को पलक झपकते ही मौत के घाट उतार देता है. भले ही जंगल का राजा शेर हो लेेकिन बाघ को शेर से कम ताकतवर नहीं माना जा सकता है. बाघ एक संरक्षिण जानवर है और इसे राष्ट्रीय पशु होने का दर्जा प्राप्त है. बाघ के शिकार करने का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें जंगल में घूम रही एक गाय का बाघ को शिकार करते देखा जा सकता है.

उसके बाद बाघ गाय को अपने मुंह से घसीट कर जंगल की ओर ले जाता है. जिसमें बाघ की ताकत का अनुमान आसानी से लगाया जा सकता है कि बाघ इतनी बड़ी गाय का न सिर्फ शिकार करने में समर्थ है बल्कि ये उसके शरीर को अपने मुंह सेे घसीटकर ले जाने की भी क्षमता रखता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जिसे सोशल मिडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.


आईएफएस सुशांत नंदा ने इस वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है, बाघ की ताकत प्रेरणादायक है. एक गाय का शिकार करने के बाद वो अपने मुंह की ताकत से घसीटकर ले जाता है. यह ऐसे ही बिना वजह राजा नहीं है. सेंट्रल इंडियन टाइगर रिजर्व से... सूर्य केशरी द्वारा शेयर किया गया दुर्लभ वीडियो... करीब 14 सेकेंड के इस वीडियो को सुशांत नंदा ने पिछलेे साल सितंबर में शेयर किया था. जिसेे अब तक 13600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

चिड़िया को शिकार बनाने की कोशिश कर रहा था सांप, वीडियो में देखें कैसे खुद ही बन गया शिकार

वहीं इस वीडियो को अब तक 800 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो को रिट्वीट किया है और तमाम यूजर्स इस वीडियो को देखकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघ ने एक गाय का शिकार किया है. इसके बाद वो मृत गाय को अपने मुंह से घसीटता हुआ जंगल में एक स्थान पर ले जाता है. जंगल में एक सुरक्षित स्थान पर अपने शिकार को लेकर पहुंचने के बाद वह अपने मुंह से गाय की गर्दन को छोड़ता है.

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक पुल! जान हथेली पर रखकर इसे पार करते हैं लोग

First published: 7 August 2021, 18:29 IST
 
अगली कहानी