Home » वायरल न्यूज़ » Tiger was drinking water on the bank of the lake when the crocodile attacked, see in the video what happened next
 

झील किनारे पानी पी रहा था बाघ तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला, वीडियो में देखें कैसे शिकारी को बनाया शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2021, 10:58 IST

बाघ यानी चीता भले ही कितना भी बड़ा शिकारी क्यों न हो कई बार दूसरे शिकारी उसे ही अपना शिकार बना लेते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक मगरमच्छ ने एक चीते पर उस वक्त हमला कर दिया जब वह पानी पीने के लिए एक झील के किनारे पहुंचा था. तभी एक मगरमच्छ ने उसपर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद ही इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को वर्ल्ड ऑफ वाइल्ड लाइफ एंड विलेज नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में मौजूद एक झील में एक बाघ पानी पीने पहुंचा है. बाघ को शायद इस बात का अंदाजा पहले ही हो गया है कि पानी में कोई दूसरा शिकारी भी है. इसीलिए वह जब पानी पीने के लिए झील में झुकता है वह थोड़ा सा घबराया हुआ लगता है. पहले बाघ झील के चारों ओर ध्यान से देखता है और उसके बाद पानी पीने के लिए नीचे झुकता है. लेकिन जैसे ही बाघ नीचे झुकता है झील से एक मगरमच्छ किनारे पर आता है और बाघ पर हमला कर देता है.


मगरमच्छ इतनी तेजी से बाघ पर हमला करता है कि बाघ को जरा सा भी संभलने तक का मौका नहीं मिलता. जैसे ही मगरमच्छ बाघ को पकड़ता है वह उसे खींचकर पानी में ले जाता है और उसका काम तमाम कर देता है. वहीं झील के किनारे आए दो अन्य बाघ ये देखकर डर जाते हैं और पानी पीने की बजाय पीछे चले जाते हैं. दोनों बाघ अपने साथी की मदद के आगे तक नहीं आते. क्योंकि उन्हें पता है कि अगर उन्होंने अपने साथी को बचाने की कोशिश की तो पानी का शिकरी उन्हें भी मारकर खा जाएगा.

यह है दुनिया का सबसे रहस्यमयी स्थान, जहां गायब हो जाते हैं बड़े-बड़े जहाज जिनका आज तक नहीं चला पता

इसीलिए दोनों बाघ वहां से जाने में ही अपनी भलाई समझते हैं और झील से दूर चले जाते हैं. इस दौरान दोनों बाघ टकटकी लगाकर झील में देखते रहते हैं कि काश उनका साथी बचकर बाहर निकल आए. लेकिन मगरमच्छ बाघ को किसी भी तरह का मौका नहीं देता. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शिकार के बाद भी झील के पानी पर किसी भी तरह की हलचल नहीं हो रही है. जिससे पता चलता है कि मगरमच्छ ने बाघ को कुछ ही सेकंड में मार दिया होगा.

OMG: शराब के नशे में आकर इस वजह से अंग्रेजी बोलने लगते हैं लोग, रिसर्च में हैरान करने वाला खुलासा

First published: 23 September 2021, 10:58 IST
 
अगली कहानी