Home » वायरल न्यूज़ » Tokyo Olympics: PM Modi's tweet after winning bronze in hockey is going viral, know what he wrote
 

हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने के बाद PM मोदी ने जो ट्वीट किया वह हो रहा है वायरल, जानिए उन्होंने ऐसा क्या लिखा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2021, 13:01 IST
pm modi (catch news)

Indian Hockey Team wins Bronze: भारत के लिए आज बहुत ही खुशी का मौका है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में 41 साल बाद पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. भारतीय हॉकी टीम ने पिछले ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट टीम जर्मनी को 5-4 से हराकर इस बार ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. इस जीत की सबसे खास बात यह है कि भारतीय टीम पहले जर्मनी ने 3-1 से पिछड़ रही थी. लेकिन इसके बाद लगातार चार गोल दागकर जर्मनी को हरा दिया. 

भारतीय टीम की इस जीत के बाद देश में खुशी का माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी हॉकी टीम को जीत की बधाई दी. इस दौरान पीएम मोदी द्वारा किया गया ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चे बटोर रहा है. 

पीएम मोदी ने भारत की जीत के बाद लिखा, "ऐतिहासिक! एक ऐसा दिन है यह, जो हर भारतीय की यादों में बसा रहेगा. हमारी पुरुष हॉकी टीम को कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई. इस उपलब्धि के साथ, उन्होंने पूरे देश खासकर हमारे युवाओं की कल्पनाओं को कैप्चर कर लिया है. भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है."

इसके अलावा पीएम मोदी ने एक ट्वीट और किया. अपने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, "प्रफुल्लित भारत! प्रेरित भारत! गर्वित भारत! टोक्यो में हॉकी टीम की शानदार जीत पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है. ये नया भारत है, आत्मविश्वास से भरा भारत है. हॉकी टीम को फिर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं."

बता दें कि भारतीय हॉकी टीम ने इससे पहले साल 1980 के ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद अब 41 साल का सूखा खत्म करते हुए टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता है. हॉकी टीम ने 3-1 से पिछड़ने के बाद बहुत ही रोमांचक अंदाज में वापसी कर जीत हासिल की और जर्मनी को 5-4 से हराया है.

Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में जीता पदक, जर्मनी को हराकर जीता कांस्य

भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल जीत सकते हैं रेसलर रवि कुमार, आज है फाइनल मुकाबला

 

First published: 5 August 2021, 12:58 IST
 
अगली कहानी