Home » वायरल न्यूज़ » Video become viral on social media, violence that followed the recent Bharat Bandh called for Dalit protest
 

बेशर्मी: भारत बंद के दौरान बुजुर्ग की पिटाई करने के बाद दुकान लूटी, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2018, 20:04 IST

SC / ST एक्ट को लेकर दलितों के भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों से हिंसा और लूटपाट की खबरें आयी. आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी एक बुजुर्ग की दुकान लूटते दिख रहे हैं. वीडियो में प्रदर्शनकारियों के हाथों में जय भीम लिखे नीले झंडे साफ-साफ देखे जा सकते हैं, इसलिए इस वीडियो को 2 अप्रैल को दलितों के आह्वान पर हुए भारत बंद से जोड़कर देखा जा रहा है.

वीडियो फेसबुक से वायरल हो रहा है, ‘द वॉयस रेजर’ नाम के फेसबुक प्रोफाइल पर 4 अप्रैल को यह अपलोड किया गया था. वीडियो में हो रही घटना की जगह का पता नहीं चल रहा है न ही अपलोड करने वाले ने ही इसकी जानकारी दी है. वीडियो में एक कैप्शन अटैच है जिसमें सिर्फ इतना लिखा है कि   ”What kind of protest is this? Shame on you people!" (यह किस प्रकार का प्रदर्शन है, तुम लोगों पर लानत है).

ये भी पढ़ें - जामिया और एएमयू में SC/ST आरक्षण बहाल करेगी मोदी सरकार

इस वायरल वीडियो में काफी शोर-शराबा हो रहा है और नीले झंडे पकडे लोग जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं. उनके ही बीच का एक एक शख्स दुकान को बंद करने की बात कहते हुए धमकियां देते सुनाई दे रहा है. वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारी लाचार बुजुर्ग की दुकान से जबरदस्ती पानी की बोतलें लूटते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बुजुर्ग जब इसका विरोध करता है तो कुछ युवक लाठी-डंडे से उस पर हमला कर देते हैं और बेरहमी से उसकी पिटाई की जाती है. इस दौरान दुकान के बाहर लगे छतरी को भी तोड़ दिया जाता है. इस दौरान उन असामाजिक तत्वों का दुकान लूटना जारी रहता है.

अब तक इस वीडियो को करीब 28 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, और करीब 48 हजार लोगों ने इसे शेयर किया है. हजारों लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. ज्यादातर लोगों ने दलित आंदोलन की आड़ में हुए इस शर्मनाक घटना को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की गई है. हलाकि कैच हिंदी इस वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता.

First published: 9 April 2018, 20:00 IST
 
अगली कहानी