Home » वायरल न्यूज़ » Video: When the deer had reached the lake to drink water, then the crocodile came and then...
 

Video: झील किनारे पानी पीने पहुंचा था हिरण तभी आ गया मगरमच्छ् और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2021, 8:59 IST

जंगली जानवरों का जीवन शिकार की तलाश और अपनी सुरक्षा में ही बीत जाती है. सबसे ज्यादा संघर्ष शाकाहारी जानवरों को करना पड़ता है, क्योंकि उनपर हर वक्त मौत का खतरा मंडराता रहता है. शिकारी जानवर कभी भी आकर उनका काम तमाम कर रहते हैं. वह कहीं भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते. फिर चाहे झुंड में हों या अकेले. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक हिरण झील के किनारे पानी पीने पहुंचा था लेकिन जैसे ही वह झील के पास पहुंचा तो एक मगरमच्छ ने उसपर हमला कर दिया. इस विडियो को ट्विटर अकाउंट @Animal_World से शेयर किया गया है. जिसे अब तक सौ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही कई लाइक्स और रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल झील के किनारे एक हिरण पानी पीने पहुंचा है. ऐसा लग रहा है कि पानी पीने के बाद हिरण वापस आ रही रहा है तभी झील में मौजूद एक मगरमच्छ उसपर हमला कर देता है. मगमच्छ हिरण को अपने जबड़ों में जकड़कर पानी में खींचकर ले जाने लगता है. इसी दौरान पास की झाड़ियों में मौजूद एक शेर की नजर भी उसपर पड़ जाती है और वह हिरण को पकड़ने के लिए भागने लगता है. लेकिन तबतक मगरमच्छ हिरण को पानी में खींचकर ले जाता है. हिरण पूरी ताकत से मगरमच्छ के चुंगल से निकलकर भागने की कोशिश करता है लेकिन उसकी हर कोशिश नाकाम हो जाती है. हालांकि इस दौरान वह झील के किनारे मौत और जिंदगी से जूझता रहता है.


उधर शेर मगरमच्छ को देखकर भयभीत है कि अगर उसने हिरण का शिकार करने की गलती की तो वह खुद मगरमच्छ का शिकार बन सकता है. इसलिए वह झाड़ियों के पास ही उछल कूद करता रहता है और आगे नहीं आता. शेर को शायद इस बात की उम्मीद थी कि हिरण किसी न किसी तरह से मगरमच्छ के चुंगल से निकलकर भाग आएगा और फिर वह उसपर हमला कर उसका आसानी से शिकार कर लेगा. लेकिन शेर के अरमानों पर पानी फिर गया. क्योंकि तमाम कोशिश करने के बाद भी हिरण मगरमच्छ के चुंगल से नहीं छूट पाया और अपनी जान गंवा बैठा. उधर जंगल का राजा शेर भी अपनी मौत से घबराकर शिकार करने से चूक गया.

इस नदी में बहता है खौलता पानी, जिसने भी की इसमें घुसने की गलती हो गई उसकी मौत

First published: 8 November 2021, 8:59 IST
 
अगली कहानी