Home » वायरल न्यूज़ » When child of a lion fell in the pit, the mother helped like this, everyone will be surprised to see the video
 

गड्ढे में गिर गया शेर का बच्चा तो मां ने की ऐसे मदद, वीडियो देख हर जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2021, 14:30 IST

दुनिया की हर मां अपने बच्चों से बहुत प्यार करती है. बच्चों को जरा सी भी चोट लगने पर मां की जान निकल जाती है. ये सिर्फ इंसानों तक ही सीमित नहीं है बल्कि जानवर भी अपने बच्चों को बहुत प्यार करते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो मिला. जिसमें एक शेरनी ने अपनी जान दांव पर लगा दी क्योंकि उसका बच्चा एक गड्ढे में गिर गया था और निकल नहीं पा रहा है. इस शेरनी ने अपने बच्चे के लिए क्या किया ये आप वायरल वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को नाजी अल तखीम नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. बता दें कि नाजी अल तखीम कुवैत के रहने वाले हैं और अक्सर वाइल्डलाइफ से जुड़े वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते रहते हैं. जिन्हें लोग खूब पसंद करते हैं. तखीम ने जिस वीडियो को आज शेयर किया है वह मसाई मारा के जंगलों का है. जहां एक गहरे गड्ढे में शेरनी का एक बच्चा गिर गया. जब शेरनी ने अपने बच्चे को गड्ढे में गिरा हुआ देखा तो उसने उसे निकालने की बहुत कोशिश की. लेकिन वह अपने बबच्चे को गड्ढे से निकाल नहीं पाई.


वीडियो में देखा जा सकता है कि मसाई मारा के जंगल में एक शेर खड़ा है तभी वहां एक शेरनी दौड़ती हुई आती है और शेर पर हमला कर देती है. तभी एक और शेरनी वहां आ जाता है और वह भी शेर पर  हमला कर देती है. इसी दौरान एक शेरनी का बच्चा पास में मौजूद एक गहरे गड्ढे में गिर जाता है. शेरनी जब बच्चे को देखने पहुंचता है तो उसे अपना बच्चा दिखाई नहीं देता लेकिन जल्द ही उसे पता चल जाता है कि उसका बच्चा गड्ढे में गिर गया है. वह बच्चे को गड्ढे में देखकर बाहर निकलने की कोशिश करती है, लेकिन उसकी हर कोशिश नाकाम हो जाती है.

हिरण के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे भूख चीते, वीडियो में देखें बच्चे ने कैसे किया परेशान

बच्चा भी बाहर निकलने की कोशिश करता दिखाई देता है लेकिन बाहर नहीं निकल पाता. बच्चा जैसे ही ऊपर चढ़ने की कोशिश करता है तेजी से नीचे फिसल जाता है. इस दौरान शेरनी अपने बच्चे को देखने के लिए गड्ढे के किनारे पहुंच जाता है और कुछ ही देर में उसके पैरों के नीचे की मिट्ठी भी ढह जाती है और वह भी गड्डे में गिर जाती है.

मगरमच्छ ने कर दी कछुआ पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 1 September 2021, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी