Home » वायरल न्यूज़ » When the wildebeest got stuck in the swamp, the lion attacked and then
 

दलदल में फंस गया अफ्रीकन बारहसिंघा तो शेर ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें फिर आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2021, 10:57 IST
(Twitter)

शेर भले ही जंगल का राजा कहलाता है और किसी भी जानवर का शिकार करने की ताकत रखता है लेकिन कई बार वह ऐसे जानवरों पर हमला करने की गलती कर देता है जो उसपर हावी हो जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने अफ्रीकन बारहसिंघा के झुंड़ पर हमला कर दिया. इस दौरान सभी बारहसिंघा अपनी जान बचाकर वहां से भागने लगे. तभी एक बारहसिंघा दलदल में फंस गया. उसके बाद शेर ने उसका शिकार करने की कोशिश की तो वह शेर पर हावी हो गया और उसके बाद जो हुआ वह देखने लायका था.

इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 1900 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 32 लाइक्स और 8 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर अफ्रीकन बारहसिंघा के झुंड पर हमला कर उनका शिकार करने की कोशिश कर रहा है. लेकिन अफ्रीकन बारहसिंघा अपनी जान बचाने के लिए तेजी से भागते हैं. तभी एक बारहसिंघा झुंड से अलग हो जाता है और शेर उसी बारहसिंघा के पीछे पड़ जाता है.


तभी बारहसिंघा गलती है एक दलदल में घुस जाता है और बुरी तरह से फंस जाता है. शेर को यही मौका ठीक लगा जब वह बारहसिंघा को अपना शिकार बना सकता था. जैसे ही शेर बारहसिंघा के पास आने की कोशिश करने लगा बारहसिंघा ने शेर पर अपनी गर्दन से वार किया जिससे शेर डर गया और उससे दूर चला गया. बारहसिंघा समझा कि अब शेर डरकर उसे छोड़कर चला जाएगा और वह वहां से बाहर निकलने की कोशिश करने लगा.

पेड़ से फल तोड़ने में नाकाम हो गया हाथी तो किया ये काम, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

यही बारहसिंघा ने गलती कर दी. जैसे ही बारहसिंघा दलदल से निकलकर जमीन पर आया वहां मौजूद शेर ने एक बार फिर से उसपर धावा बोल दिया और उसे पकड़कर जमीन पर गिरा लिया. फिर क्या था शेर ने बारहसिंघा की गर्दन पकड़ी और खींचकर बाहर ले गया. जहां कुछ ही देर में उसका एक और साथी पहुंच गया और उसके बाद दोनों ने मिलकर उसको अपना शिकार बना लिया.

भूख से तड़प रहे शेर का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे लकड़बग्घे, वीडियो में देखें जंगल के राजा ने कैसे किया मुकाबला

First published: 8 August 2021, 10:57 IST
 
अगली कहानी