Home » वायरल न्यूज़ » When the wildebeest had reached the lake to drink water, then the crocodile attacked
 

झील में पानी पीने पहुंचे थे अफ्रीकन बारहसिंघा तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2021, 12:56 IST

कहते हैं ‘संगठन में शक्ति होती है’ ये बात हमेशा सच साबित भी होती रही है. यकीनन जब तक आप संगठन में हैं कोई आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. लेकिन अकेला होने पर ताकतवर से ताकतवर इंसान को भी मात दी जा सकती है. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें अफ्रीकी बारहसिंघों को एक झुंड़ किसी झील में पानी पीने पहुंचता है. तभी एक मगरमच्छ शिकार के इरादे से वहां पहुंच जाता है लेकिन एक साथ इतने बारहसिंघों को देखकर उसकी हालत खराब हो जाती है.

उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को वर्ल्ड ऑफ वाइल्डलाइफ एंड विलेज नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे कि शिकारी एक झुंड़ को देखकर कैसे भीगी बिल्ली बन जाता है लेकिन जब एक जानवर को अकेला देखता है तो किस तरह से अपने असली रूप में आ जाता है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में मौजूद एक झील में अफ्रीकन बारहसिंघों का एक झुंड़ पानी पीने पहुंचा है.


इसी झील में एक मगरमच्छ भी है जो यहां पानी पीने आने वाले जानवरों पर हमला कर उन्हें अपना शिकार बना लेता है. जैसे ही मगरमच्छ झील में आए बारहसिंघों को देखता है तुरंत शिकार करने के लिए पहुंच जाता है. लेकिन मगरमच्छ की हालत तब खराब हो जाती है जब उसे झुंड़ में दस-बीस नहीं बल्कि सैकड़ों बारहसिंघा दिखाई देते हैं. उन्हें देखकर उसकी हिम्मत नहीं होती कि वह उनपर हमला करे और शिकार कर ले. क्योंकि बारहसिंघा भी बिना डरे वहीं पर खड़े रहते हैं जैसे मगरमच्छ को आगे बढ़ने की चुनौती दे रहे हों. मगरमच्छ हिम्मत कर आगे बढ़ता है तब भी बारहसिंघा बिना डरे वहीं खड़े रहते हैं लेकिन मगरमच्छ आगे ही बढ़ता जाता है मगर किसी पर हमला नहीं करता.

झाड़ियों के बीच आराम से बैठे थे हिरण तभी शेरों की पड़ गई नजर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

मगरमच्छ को आगे बढ़ता देख बारहसिंघों को चिंता होने लगती है और वह वहां से भाग खड़े होते हैं. इसी दौरान एक बारहसिंघा झुंड़ से अलग हो जाता है और दूसरी दिशा में निकल जाता है. मगरमच्छ को यही मौका ठीक लगता है और वह बारहसिंघा पर हमला कर देता है. कुछ ही देर में वह बारहसिंघा को पानी में खींचकर ले जाता है और उसका काम तमाम कर देता है.

गुस्साए सांड़ ने सड़क पर खड़ी कार पर बोल दिया धावा, वीडियो में देखें डर कर कैसे चिल्लाए लोग

First published: 31 October 2021, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी