Home » वायरल न्यूज़ » Wildebeest was crossing the river when the crocodile attacked, see what happened next
 

नदी पार कर रहा था अफ्रीकन बारहसिंघा तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2021, 11:59 IST
(Twitter)

मगरमच्छ बड़े से बड़े जानवर को अपना शिकार बनाने की ताकत रखते हैं. अधिकतर समय तो वह पानी के अंदर ही शिकार की तलाश करते हैं लेकिन कई बार जब उन्हें शिकार नहीं मिलता तो वह पानी से बाहर आकर शिकार की तलाश करने लगते हैं. मगरमच्छ पानी में ही नहीं बल्कि जमीन पर भी आसानी से जिंदा रह सकते हैं. इसीलिए वह अक्सर पानी से बाहर निकलकर भी शिकार कर लेते हैं. इन सब बातों के बावजूद भी कई बार शिकार मगरमच्छ के मुंह से निकल जाता है. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला.

जिसमें एक अफ्रीकन बारहसिंघा ने नदी पार करने की गलती कर दी. क्योंकि इस नदी में एक खूंखार मगरमच्छ था और उसने अफ्रीकन बारहसिंघा पर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है. जो अब वायरल होने लगा है. इस वीडियो को अब तक साढे छह सौ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं साथ ही कई लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक नदी पानी से लबालब भरी हुई है और एक अफ्रीकन बारहसिंघा नदी को पार करने की कोशिश कर रहा है.


जैसे ही बारहसिंघा नदी के बीचों बीच पहुंचता है एक मगरमच्छ उसपर हमला कर देता है और उसे पकड़ लेता है. अब मगरमच्छ बारहसिंघा के शिकार के लिए उसे पानी में डुबोने की कोशिश करता है. लेकिन बाहरसिंघा अपनी जान बचाने के लिए पूरी ताकत लगा देते है और धीरे-धीरे नदी के किनारे आ जाता है. मगरमच्छ भी हार नहीं मानता और उसे खींचने की कोशिश करता रहता है. 

कुत्ते को जिंदा निगल गया अजगर, वीडियो में देखें फिर आगे हुआ क्या

एक दो बार तो ऐसे लगता है कि अब मगरमच्छ बारहसिंघा को पानी में डुबो देगा और उसका शिकार कर लेता लेकिन ऐसा नहीं होता. बारहसिंघा पूरी ताकत लगाकर नदी किनारे पहुंच जाता है लेकिन अभी भी मगरमच्छ ने बारहसिंघा की पूंछ को पकड़ा हुआ है. पानी से बाहर आते ही बारहसिंघा पूरी ताकत लगाता है और मगरमच्छ की पकड़ से पूरी तरह से आजाद हो जाता है.

हिरण के बच्चे को निगलने की कोशिश कर रहा था अजगर तभी बचाने पहुंच गई मां और फिर...

First published: 2 August 2021, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी