Home » वायरल न्यूज़ » Zebra got angry when lion attacked, see in the video what happened next
 

शेर ने किया हमला तो जेबरा को आ गया गुस्सा, वीडियो में देखें फिर कैसे शिकारी को सिखाया सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2021, 10:56 IST

जंगल का जीवन असंभावनाओं से भरा होता है. यहां इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं होते. उन्हें हर वक्त अपनी मौत का खतरा सताता रहता है. लेकिन कई बार जब शिकारी उनपर हमला करता है तो वह अपनी जान बचाने के लिए शिकारी से भिड़ जाते हैं. फिर भले ही आखिर में उनकी जान क्यों न चली जाए. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने एक जेबरा पर हमला कर दिया. उसके बाद जेबरा को ऐसा गुस्सा आया कि देखकर आप भी दंग रह जाएंगे.

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @Animal_World से किया गया है. जिसे अब तक 130 व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही कुछ लाइक्स और रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक शेर शिकार की तलाश करते हुए एक जेबरा के पास पहुंच जाता है. वह जेबरा पर हमला कर देता है. लेकिन जेबरा को शेर के हमले से बहुत तेज गुस्सा आता है और वह उसके ऊपर हमला कर देता है.


वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही शेर जेबरा की गर्दन पकड़कर उसे जमीन पर गिराने की कोशिश करता है. जेबरा पूरी ताकत से अपनी गर्दन को घुमाता है जिससे शेर जमीन पर गिर जाए. लेकिन शेर भी पूरी ताकत से जेबरा की गर्दन को पकड़ लेता है और उसके बाद दोनों के बीच जबरदस्त लड़ाई होती है. एक शिकार के लिए तो दूसरा अपनी जान बचाने के लिए एक दूसरे को मारने लगते हैं.

अजब: भारत की यह नदी बहती है उल्टी दिशा में, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

जेबरा शेर को उठा-उठाकर पटकने लगता है. जिससे शेर घबरा जाता है और लेकिन जेबरा की गर्दन को नहीं छोड़ता. जेबरा तेजी से भागने लगता है जिससे शेर भी उसके से घसीटता हुआ चला जाता है. जेबरा इतने गुस्से में है कि अगर उसका बस चलता तो वह शेर को पलक झपकते ही मार सकता है. जेबरा पूरी ताकत से भागता है और शेर भी उसकी गर्दन में लटकता हुआ चला जाता है. दोनों के बीच काफी देर तक इसी तरह से मुकाबला चलता रहता है आखिर में  जेबरा शेर को धक्का देकर भाग जाता है.

OMG: दुनिया की सबसे छोटी उम्र की मां, 5 साल की उम्र में दिया था बच्चे को जन्म

First published: 6 November 2021, 10:56 IST
 
अगली कहानी